nayaindia Adani group एक दिन में अदानी समूह का 51 हजार करोड़ डूबा
कारोबार

एक दिन में अदानी समूह का 51 हजार करोड़ डूबा

ByNI Desk,
Share

मुंबई। हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद अदानी समूह के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी है। बुधवार को एक दिन में कंपनी के 51 हजार करोड़ रुपए डूब गए। मंगलवार को कंपनी के 10 शेयरों की बाजार पूंजी आठ लाख करोड़ रुपए से ज्यादा थी, जो बुधवार को बाजार बंद होने तक गिर कर साढ़े सात लाख करोड़ रुपए पर आ गई। अगर 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से देखें तो कंपनी की बाजार पूंजी में 12 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की कमी आ चुकी है। रिपोर्ट से पहले कंपनी की बाजार पूंजी 19.19 लाख करोड़ रुपए थी।

फोर्ब्स की रियल टाइम बिलिएनेयर्स लिस्ट के मुताबिक गौतम अदानी की नेटवर्थ सिर्फ 43.4 अरब डॉलर रह गई है।

इसके बाद अदानी दुनिया के अमीरों की सूची में 26वें स्थान पर आ गए। बहरहाल, वैश्विक संकेतों के कमजोर होने के चलते बुधवार को शेयर बाजार बड़ी गिरावट के साथ बंद हुआ। बांबे स्टॉक एक्सचेंज का संवेदी सूचकांक 927 अंक टूट कर 59,744 पर आ गया। निफ्टी भी 272 अंक नीचे 17,554 के स्तर पर बंद हुआ।

बाजार की बिकवाली में बैंकिंग, मेटल और आईटी के शेयर सबसे आगे रहे। 30 शेयरों के संवेदी सूचकांक में से 29 शेयरों में गिरावट रही। अदानी समूह के सभी 10 शेयरों में गिरावट रही। अदानी समूह की मुख्य कंपनी अदानी एंटरप्राइजेज का शेयर 11.05 फीसदी टूट कर 1,397 रुपए पर बंद हुआ। अदानी पोर्ट्स में 7.24 फीसदी की गिरावट हुई। बाकी आठ शेयरों में भी पांच-पांच फीसदी की गिरावट हुई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें