• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

Corona Crisis : अमेरिका से 548 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और मेडिकल सप्लाई लेकर भारत पहुंची 5वीं खेप

Must Read

नई दिल्ली। भारत में कोरोना (Coronavirus in India) के कोहराम के बीच आज अमेरिका से राहत सामग्री की पांचवीं खेप भारत पहुंची है. इसमें 545 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर समेत अन्य मेडिकल सामान शामिल हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची (Arindam Bagchi) ने बताया कि अमेरिका से मिले सहयोग की सराहना करता हूं. कोरोना महामारी से निपटने के लिए दुनियाभर के तमाम देश भारत में राहत सामग्री भेज रहे हैं. वहीं अमेरिका से मेडिकल सप्लाई (Medical Supply) की आखिरी दो फ्लाइट भारत पहुंचने में देरी होने की खबर है. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, कुछ मेंटनेंस की वजह से दो अन्य फ्लाइट बुधवार तक भारत पहुंचेगी.

छवि

ये भी पढ़ें- Corona के कहर में Delhi में 72 लाख लोगों को मुफ्त राशन, ऑटो , टैक्सी चालकों को 5 हजार रुपये

यहां से भी भारत को मिली राहत सामग्री
कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अमेरिका के अलावा आज कुवैत, यूएई, यूके से भी मेडिकल सामग्री भारत पहुंची है. कुवैत से आई फ्लाइट में 282 ऑक्सीजन सिलेंडर, 60 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेंटिलेटर्स और बाकी मेडिकल सप्लाई पहुंची जिसके लिए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मदद के लिए कुवैत का धन्यवाद किया है.

ये भी पढ़ें- Corona Update: कोरोना से बिगड़ते हालातों को देखते हुए अब बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन 

छवि

ब्रिटेन से 450 ऑक्सीजन सिलेंडर लाया विमान
ब्रिटेन से भारतीय वायुसेना का विमान 450 ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर सुबह तमिलनाडु के चेन्नई एयरपोर्ट पर पहुंचा. सभी सिलेंडर की क्षमता 46.6 लीटर है. अरिंदम बागची ने यूके के प्रति आभार जताया.

आपको बता दें कि, भारत में कोरोना का सितम जारी है. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 3,57,229 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2 करोड़ 2 लाख 82 हजार 833 हो गई है. 3449 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,22,408 हो गई है.

ये भी पढ़ें- Corona crisis के बीच दो महीने बाद बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें प्रमुख शहरों की रेट

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This