• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

राजस्थान में 7 दिन के Lockdown की आशंका, सीएम Ashok Gehlot आज लेंगे बड़ा फैसला

Must Read

जयपुर। Lockdown in Rajasthan : राजस्थान में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण (COVID-19) के कारण मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है, तो वहीं नए संक्रमित भी बड़ी संख्या में मिल रहे हैं। अस्पतालों में बढ़ते मरीजों के चलते मेडिकल व्यवस्थाएं कमरतोड़ चुकी है। अस्पतालों में ऑक्सीजन, बेड, मेडिकल संसाधनों आदि की किल्लत देखी जा रही है। ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीज दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आज बुधवार शाम 5 बजे मंत्रिमंडल व मंत्रिपरिषद की बैठक करने जा रहे हैं। हालांकि राज्य के मुख्यमंत्री खुद भी कोरोना पॉजिटिव है। इस वजह से मुख्यमंत्री आइसोलेशन में रहते हुए ये बैठक वीसी के जरिए लेंगे। बैठक में मुख्यमंत्री कोरोना के गम्भीर संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ऑक्सीजन, ऑक्सीजन टैंकर, आइसीयू, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन बेड, दवाओं सहित विभिन्न संसाधनों की कमी दूर करने के उपायों पर भी चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़ें:- Rajasthan COVID-19 Update : राजस्थान में 24 घंटे में 154 लोगों ने कोरोना से तोड़ा दम, नए संक्रमितों के आंकड़े में हल्की गिरावट दर्ज

लग सकता है 7 दिन का लॉकडाउन
खबरों के अनुसार, बैठक में कोविड की पहली लहर की तरह सीएम गहलोत सहित अन्य मंत्री-विधायकों, आइएएस-आइपीएस व आरएएस-आरपीएस अधिकारियों के वेतन का एक हिस्सा स्थगित रखने का फैसला किया जा सकता है। राज्य सरकार का फिलहाल वेतन कटौती का कोई इरादा नजर नहीं आ रहा है। कोरोना की पहली लहर में सरकार ने पिछले वर्ष मार्च में वेतन स्थगित रखने और उसके बाद सितम्बर में वेतन कटौती के निर्णय किए थे। ऐसा माना जा रहा है कि संक्रमण की रफ्तार को काबू करने के लिए राज्य सरकार 7 दिन का सख्त लॉकडाउन लागू करने का भी निर्णय कर सकती है।

यह भी पढ़ें:- COVID-19 Update : भारत में एक ही दिन में सामने आए 3.82 लाख से ज्यादा नए संक्रमित, मौतों के आंकड़ों ने भी तोड़े अभी तक सारे रिकाॅर्ड

बता दें कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर लोगों के लिए काल बनकर आई है। राज्य में हर दिन लगभग 150 से ज्यादा लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो रही है। मंगलवार बीते 24 घंटे में राजस्थान में 154 लोग कोरोना संक्रमण का षिकार हो गए। वहीं राज्य में बीते 24 घंटे में 16974 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है। राजधानी जयपुर में मंगलवार को 3110 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं और 40 लोगों की मौत हुई है। ऐसे में जन अनुशासन पखवाड़े में सख्ती नहीं होने पर मुख्यमंत्री गहलोत कोविड समीक्षा बैठकों में कई बार नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This