nayaindia सेना दिवस पर सैनिकों को राष्ट्र की बधाई - Naya India
kishori-yojna
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

सेना दिवस पर सैनिकों को राष्ट्र की बधाई

नई दिल्ली। राष्ट्र ने बुधवार को 72वें सेना दिवस पर ट्वीट कर जवानों को बधाई दी है। सेना दिवस हर साल 15 जनवरी को मनाया जाता है। इसी दिन प्रथम भारतीय सेना प्रमुख जनरल के.एम.करियप्पा ने 1949 में कमांडर-इन-चीफ के रूप में पदभार संभाला था। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सेना दिवस पर बधाई देते हुए लिखा सेना दिवस पर भारतीय सेना के बहादुर पुरुषों और महिलाओं, बुजुर्गो और उनके परिवारों को शुभकामनाएं।

आप हमारे देश के गौरव हैं, हमारी स्वतंत्रता के प्रहरी हैं। आपके बलिदान ने हमारी संप्रभुता को सुरक्षित किया, हमारे देश में गौरव बढ़ाया और हमारे लोगों की रक्षा की। जय हिंद! रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना के जवानों को शुभकामनाएं दी और ट्वीट किया आज सेना दिवस पर मैं सभी बहादुर भारतीय सेना के जवानों को सलाम करता हूं और भारत को एक सुरक्षित स्थान बनाने में उनकी अदम्य भावना, वीरता और बलिदान को गर्व के साथ याद करता हूं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सीमा रक्षकों को सलाम किया और लिखा हमें भारतीय सेना पर गर्व है!

रेल और वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने सभी भारतीय सैनिकों की वीरता, साहस और धैर्य को सलाम करते हुए कहा आइए हम साथ आएं और भारतीय सेना के राष्ट्र के प्रति उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए आभार व्यक्त करे। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया मैं सेना दिवस के मौके पर भारतीय सेना की अदम्य भावना और बहादुरी को सलाम करता हूं। मुझे इस महान संस्थान का हिस्सा होने पर गर्व है। 2017 में टिबरी कैंट में तीसरी सिख (बटालियन) के जवानों के साथ हुई मेरी बातचीत के दौरान की एक तस्वीर साझा कर खुशी हो रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया,”हमारे सभी सैनिकों और सेना के जवानों के अदम्य साहस और धैर्य को सलाम।

इसे भी पढ़ें : बगदाद के निकट सैन्य अड्डे पर रॉकेट हमला

हम उनकी निस्वार्थ सेवा और राष्ट्र के लिए बलिदान के लिए आभारी हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा मैं आज सेना दिवस पर भारतीय सेना की अद्वितीय बहादुरी और पराक्रम को सलाम करता हूं। हमारे सैनिकों ने अपनी वीरता, अदम्य साहस और बलिदान से हमेशा हमारा सिर ऊंचा रखा है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया आज सेना दिवस है। इस अवसर पर मैं हमारे बहादुर सैनिकों को सलाम करती हूं जिन्होंने अपना जीवन राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित किया है। आइए हम उन शहीदों को भी याद करें और उनके परिवारों को उस नुकसान का मुकाबला करने के लिए सहयोग दें। जय हिंद।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
केंद्र में 9.79 लाख पद खाली हैं
केंद्र में 9.79 लाख पद खाली हैं