nayaindia Delhi: सरोज अस्पताल में कोरोना से हड़कंप, 80 डॉक्टर पाए गए कोरोना संक्रमित, एक की मौत, OPD सेवाएं बंद - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

Delhi: सरोज अस्पताल में कोरोना से हड़कंप, 80 डॉक्टर पाए गए कोरोना संक्रमित, एक की मौत, OPD सेवाएं बंद

नई दिल्ली। भारत में कोरोना महामारी के हाहाकार के बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ( Coronavirus in Delhi ) ने कोहराम मचाया हुआ है. अब यहां सरोज अस्पताल ( Saroj Hospital Delhi ) में कोरोना ब्लास्ट हुआ है. यहां अस्पताल के 80 डॉक्टर कोरोना संक्रमित ( COVID-19 ) मिले हैं, जबकि एक डॉक्टर की तो कोरोना से मौत भी हो गई है. डॉक्टर्स के इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित होने की खबर से बाद से अस्पताल में हड़कंप मच गया है. ऐसे में अन्य डॉक्टरों के साथ मरीजों के परिजन भी घबराए हुए हैं. एक अस्पताल में इतने डॉक्टरों का कोरोना संक्रमित होना सभी के लिए चिंता का विषय बन गया है.

ओपीडी सेवाएं बंद ( OPD Services Closed )
इस घटना के बाद दिल्ली के सरोज अस्पताल में अब सभी ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया गया है. अस्पताल में जो 80 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनमें से 12 को अस्पताल में भर्ती किया गया हैं. वहीं बाकी सभी को होम क्वारनटीन कर दिया गया है. कोरोना के कारण अस्पताल के सीनियर सर्जन डॉ. एके रावत की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें : – Rajasthan COVID-19 Update : भयावह होती जा रही मौतों की संख्या, बीते 24 घंटे में 159 लोगों ने तोड़ा दम, 17921 नए संक्रमित आए सामने

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को केजरीवाल की चिठ्टी
दिल्ली में कोरोना से बिगड़ते हालातों पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को कोरोना वैक्सीन को लेकर चिट्ठी लिखी है. इस चिठ्टी में केजरीवाल ने वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन के डोज मांगे हैं. अरविंद केजरीवाल ने 18 से 45 वर्ष के लोगों का डेटा देते हुए दिल्ली सरकार की ओर से डिमांड रखी है.

ये भी पढ़ें : –  राज्यसभा सांसद Raghunath Mohapatra का कोरोना से निधन, पद्म श्री से पद्म विभूषण तक हुए सम्मानित

बता दें कि दिल्ली में बीते दिन भी 13 हजार से अधिक कोरोना के नए केस आए हैं, जबकि 273 लोगों की मौत दर्ज हुई. दिल्ली में इस वक्त 86 हजार के करीब एक्टिव केस हैं. ऐसे में दिल्ली के अस्पतालों पर दबाव बढ़ता जा रहा है.

Leave a comment

Your email address will not be published.

16 − 12 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा के कार्यक्रम राजस्थान, हिमाचल में
भाजपा के कार्यक्रम राजस्थान, हिमाचल में