ओडिशा में कोरोना के 80 नये , कुल संक्रमित 1269

भुवनेश्वर। ओडिशा में आज राज्य के 14 जिलों में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के 80 नये मामले सामने आने के साथ राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 1269 हो गई।

पिछले 24 घंटों के दौरान गजपति और नवरंगपुर जिलों में कोरोना के नये मामले सामने आए जिसके साथ ही राज्य से इस महामारी से संक्रमित जिलों की संख्या 26 हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हालांकि गजपति जिले से चार कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आयी है और नवरंगपुर जिले में एक कोरोना पॉजिटिव मामला पाया गया है। राज्य में 80 नये मामलों में से 71 मामले क्वारंटीन केंद्रों में हैं, दो होम क्वारंटीन और बाकी सात स्थानीय मामले हैं।

अधिकारियों ने कहा कि राज्य में सामुदायिक प्रसार के कोई लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। आधिकारिक सूत्रों ने कहा राज्य में अभी तक एक लाख 18 हजार 446 नमूनों का परीक्षण किया गया है और उनमें से 1269 पॉजिटिव पाए गए हैं। कम से कम 436 कोविड-19 मरीज ठीक हो गए है और उन्हें विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। राज्य में 836 कोरोना के सक्रिय मामले है जिनका अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है। अभी तक कोरोना के संक्रमण से राज्य में सात लोगों की मौत हुई है।

राज्य में आज आये 80 नये मामलों में से गंजम जिले से 19, पुरी से 17, जाजपुर से 14, सुंदरगढ, नयागढ और मलकानगिरी से पांच-पांच मामले सामने आये हैं। i. दक्षिण ओडिशा का गंजम जिला 341 कोरोना संक्रमितों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है और इसके बाद जाजपुर में 239 और बालेश्वर में 128 मामले हैं। राज्य के शेष जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 से कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares