ब्राजील में भगदड़ मचने से 9 की मौत - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

ब्राजील में भगदड़ मचने से 9 की मौत

ब्राजीलिया। ब्राजील के साओ पाउलो शहर में एक कार्यक्रम में भगदड़ मचने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए। प्रशासन ने यह जानकारी दी। यह दुर्घटना रविवार को पराइसोपोलिस में एक फंक डांस पार्टी में घटी। पार्टी में लगभग 5,000 लोग थे, तभी पुलिस दो संदिग्धों का पीछा करते हुए वहां पहुंच गई। पुलिस पर गोलीबारी करने के बाद ये लोग कार्यक्रम की भीड़ में शामिल हो गए थे।

भीड़ ने पुलिस पर टूटी बोतलें और पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस ने प्रतिक्रिया में आसू गैस के गोले और रबर की गोलियां चलानी शुरू कर दीं। जिससे वहां भगदड़ मच गई और इसमें नौ लोगों की मौत हो गई।

साओ पाउलो मिलिट्री पुलिस के प्रवक्ता एमर्सन मासेरा ने मीडिया से कहा कि ‘अपराधियों के भीड़ में शामिल होने के बाद भी पुलिस पर गोलीबारी करने से भगदड़ शुरू हुई।

उन्होंने कहा, पुलिस से बचने के लिए अपराधियों ने भीड़ का उपयोग मानवीय ढाल के रूप में की। जब पुलिस पहुंची तो लोग अधिकारियों की तरफ बढ़ गए और अधिकारियों ने आत्मरक्षा में यह कार्रवाई की।

मृतकों में सात पुरुष, एक महिला और एक 14 वर्षीय किशोर है। साओ पाउलो राज्य के गवर्नर जोआओ डोरिया ने इस घटना पर दुख जताया है और परिस्थितियां जांचने के तथ्यों और घटना के जिम्मेदार लोगों की पहचान के लिए सख्त जांच के आदेश दिए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *