nayaindia America Firing: फायरिंग से दहल रहा अमेरिका, दो दिन में....
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| America Firing: फायरिंग से दहल रहा अमेरिका, दो दिन में....

फायरिंग से दहल रहा अमेरिका, दो दिन में गोलीबारी ने ली 9 लोगों की जान

नई दिल्ली | America Firing: लगता है जिस तरह से भारत में दिवाली पर बच्चे पटाखे वाली खिलौना बंदुक चलाते हैं उसी तरह अब अमेरिका में हर दिन बंदुक चलाई जा रही है लेकिन असली। अमेरिका एक बार फिर से फायरिंग की घटना से सहम गया है। देश के कैलीफोर्निया में सोमवार को हुई फायरिंग में कुल 9 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, अमेरिका के आयोवा में डेस मोइनेस शहर के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में 2 छात्रों की मौत हो गई, जबकि 1 टीचर गंभीर रूप से घायल है।

ये भी पढ़ें:- सिविक सेंटर में मेयर चुनाव की प्रक्रिया शुरू

इस बार फायरिंग की ये घटना सैन फ्रांसिस्को से 30 मील दक्षिण में हॉफ मून बे के पास स्थित हाईवे पर हुई है। सैन मेंटो स्थित पुलिस मुख्यालय ने घटना के जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने घटना के संदिग्ध आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

ये भी पढ़ें:- प्राचीन भारत में बालिकाओं की महत्ता

सैन मेंटो पुलिस के अनुसार, ये घटनाए दो अलग-अलग जगहों पर हुई हैं। हॉफ मून बे के पास स्थित हाईवे के अलावा आयोवा में डेस मोइनेस शहर के एक स्कूल में भी सोमवार को गोलीबारी की घटना हुई। इस घटना को लेकर डेस मोइनेस पुलिस ने दो छात्रों की मौत की पुष्टि की है और घायल टीचर की हालत गंभीर बताई है।

ये भी पढ़ें:- जम्मू में कांग्रेस का बिगड़ा खेल, लाल सिंह का शामिल होना रूका!

दो दिन में फायरिंग की तीसरी घटना
America Firing: आपको बताना चाहेंगे कि, कैलिफोर्निया में दो दिनों के अंदर ही फायरिंग की ये तीसरी घटना है। कैलिफोर्निया में रविवार को भी फायरिंग हुई थी। जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि, इससे पहले 22 जनवरी को कैलिफोर्निया के लॉस एंजिल्स के मोंटेरे पार्क में चीनी नए साल के प्रोग्राम में फायरिंग में 10 लोगों की जान गई थी। इन घटनाओं को देखते हुए तो अब लगता है कि, अमेरिका में बंदुक से किसी की जान लेना बड़ा आसान हो गया है। हर दिन कोई न कोई फायरिंग की घटना सामने आती रहती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अडानी मामले पर बोले राहुल- मैं हमेशा बोलता रहा हूं… ’हम दो, हमारे दो’
अडानी मामले पर बोले राहुल- मैं हमेशा बोलता रहा हूं… ’हम दो, हमारे दो’