इटली में एक दिन में 969 मौतें, 9134 हुआ कुल आंकड़ा - Naya India
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

इटली में एक दिन में 969 मौतें, 9134 हुआ कुल आंकड़ा

रोम। इटली में कोरोनावायरस संक्रमण के चलते सिर्फ एक दिन में 969 लोगों की मौत हुई, जो कि अपने आप में एक दिन में महामारी से हुई कुल दर्ज की गई मौतों का नया रिकॉर्ड है। सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट ने इस बात की जानकारी दी।

इटली में कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या शुक्रवार को चीन में पंजीकृत कुल आंकड़ों से अधिक 86,498 तक पहुंच गई। 21 फरवरी को देश के उत्तरी क्षेत्रों में कोविड-19 महामारी के फैलने के बाद से अब तक यहां कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 9,134 हो गई है।

नेशनल कमिश्नर फॉर इमरजेंसी डोमेनिको अर्चुरी ने एक दैनिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि गुरुवार को 50 लोगों की मौत हुई, जो अब तक कुल आंकड़ों में शामिल नहीं हैं। वहीं, एक्स्ट्रा ऑडिनरी कमिश्नर और सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट के प्रमुख एंजेलो बोरेलेली बुखार (कोरोनोवायरस की पुष्टि नहीं) के कारण लगातार दूसरे दिन घर में रहे, जिसके बाद डोमेनिको अर्चुरी ने उनके स्थान पर आकर नवीनतम आंकड़ों को पेश किया।

नई रिपोर्ट के अनुसार, दैनिक आधार पर 589 व्यक्ति कोरोनावायरस संक्रमण से उपचार के बाद ठीक हुए हैं, जिसके बाद से महामारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 10,950 हो गई है। देश में शुक्रवार को हुई जांच में 4,401 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जिसके बाद से वर्तमान में कोरोनावायरस से ग्रस्त व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 66,414 हो गई है। अर्चुरी ने कहा, “कुल संक्रमित व्यक्तियों में से छह प्रतिशत या 3,732 मरीज वर्तमान में आईसीयू में भर्ती हैं।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
झारखंड अभियान में कितने किरदार!
झारखंड अभियान में कितने किरदार!