Delhi में रद्द हुए 9वीं और 11वीं के Exam, 22 जून को जारी होंगे परिणाम, डिप्टी सीएम ने किया ऐलान

Must Read

नई दिल्ली| कोरोना संकट के कारण दिल्ली में अब 9वीं कक्षा और 11वीं कक्षा की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई है। ये परीक्षाएं 12 अप्रेल को स्थगित की गई थीं, वे अब रद्द कर दी गई हैं. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए कहा कि, दिल्ली में Corona Pandemic के कारण 12 अप्रेल को जो परीक्षाएं रोकी गई थीं, वे अब रद्द कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि 9वीं और 11वीं के रिजल्ट को लेकर भी निर्णय लिए गए। इससे पहले प्रधानमंत्री ने सीबीएसई बोर्ड (CBSE) की 12वीं की परीक्षा रद्द की थी जबकि सीबीएसई बोर्ड की 10वीं की परीक्षा पहले ही रद्द कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें:- Good News: अब रसोई गैस भरवाने के समय आप कर सकेंगे वितरक का चुनाव, मंत्रालय ने की घोषणा

जो स्कूल परीक्षाएं करा चुके हैं वे उसी आधार पर करेंगे रिजल्ट घोषित
इसी के साथ उन्होंने बताया कि जो प्राइवेट स्कूल मिड टर्म और वार्षिक परीक्षाएं करा चुके हैं, वे उसी आधार पर अपने छात्रों का रिजल्ट घोषित कर सकते हैं। साथ ही जिन सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में मिड टर्म एग्जाम हो चुके थे, उसी के आधार पर 9वीं और 11वीं कक्षाओं के रिजल्ट घोषित करेंगे।

 

ये भी पढ़ें:- Puri Rath Yatra 2021: इस बार भी बिना भक्तों के नगर भ्रमण के लिए निकलेंगे भगवान जगन्नाथ

22 जून को होंगे रिजल्ट घोषित
डिप्टी सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि, दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 22 जून को रिजल्ट घोषित किया जाएगा। शिक्षा निदेशालय की वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया जाएगा, लेकिन किसी भी विद्यार्थी को स्कूल नहीं बुलाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में हजारों करोड़ ठगने वाली क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों के विरुद्ध 82 हजार से अधिक शिकायतें मिलीं

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

rajasthan : अजमेर की वर्षा ने पेश की बलिदानी की मिसाल, कैंसर पीड़ितों के चेहरे पर खुशी लाने के लिए दान किए बाल

ajmer: राजस्थान के कण-कण में बसा है बलिदान और साहस। फिर बात अमृता देवी की हो या महाराणा प्रताप...

More Articles Like This