nayaindia कैंसर पीड़ितों की मौत को हादसा बताकर बीमा क्लेम लेने वालों पर मामला दर्ज - Naya India
बूढ़ा पहाड़
ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

कैंसर पीड़ितों की मौत को हादसा बताकर बीमा क्लेम लेने वालों पर मामला दर्ज

हिसार। हरियाणा की हांसी पुलिस ने कैंसर और लाइलाज बीमारियों से पीड़ित लोगों की मौत को हादसा दिखाकर बीमा की मोटी रकम ऐंठने के मामले में एक महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सिटी थाना हांसी प्रभारी सुनील कुमार ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि अपोलो यूनीक हैल्थ इंश्योरेंस कम्पनी के मुख्य प्रबंधक विनीत कुमार जैन ने एक शिकायत देकर बताया कि कैंसर और लाइलाज बीमारियों से पीड़ित लोगों की मौत को नकली दस्तावेज तैयार कर हादसे में हुई मौत दिखाकर और फर्जी पोस्टमार्टम रिपोर्ट बनाकर बीमा कम्पनी से करोड़ों रुपए का बीमा क्लेम लेने के फर्जीवाड़ा सामने आया है और इसमें एक महिला समेत तीन लाेगों के संलिप्त होने का पता चला है।

पुलिस ने श्री जैन की शिकायत पर बांडाहेड़ी गांव के संतोष, जमालपुर निवासी संजय और कापड़ो निवासी सुनील कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। थाना प्रभारी ने बताया कि इसके लिए आर्थिक अपराध शाखा की विशेष टीम गठित की गई है जो पूरे मामले की जांच करेगी।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि आरोपियों ने अपने बीमार परिजनों के फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर बीमारियों को हादसे में तब्दील कर 50 लाख, 25 लाख और 25 लाख रुपए के क्लेम हासिल कर लिए। उसने बताया कि इसके पीछे एक बहुत बड़ा गिरोह सक्रिय है जिसमें फर्जी पोस्टमार्टम करने वाले डाक्टरों की कड़ी भी जुड़ी हुई है। इस गिरोह ने प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी अपना नेटवर्क फैलाकर बीमा क्लेम के करोड़ों रूपए बीमा कम्पनियों से ठगे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + thirteen =

बूढ़ा पहाड़
बूढ़ा पहाड़
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
बजट में राहत के बीच महंगाई का जोरदार झटका, दूध की कीमतों में 3 रुपए प्रति लीटर बढ़ोतरी
बजट में राहत के बीच महंगाई का जोरदार झटका, दूध की कीमतों में 3 रुपए प्रति लीटर बढ़ोतरी