आप विधायक आतिशी कोरोना पॉजिटिव, होम क्वारंटीन

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी(आप) की विधायक आतिशी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। कालका जी विधानसभा क्षेत्र से विधायक आतिशी ने कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खुद को अपने घर में ही क्वारंटीन कर लिया है।

आतिशी समेत आम आदमी पार्टी के तीन विधायक अभी तक कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं। सर्दी, खांसी की समस्या होने के उपरांत आतिशी ने 16 जून को कोरोना टेस्ट कराया था। इस टेस्ट की रिपोर्ट एक दिन बाद 17 जून को पॉजिटिव आई है।

आतिशी के एक सहयोगी ने कहा, “आतिशी को हल्के लक्षण हैं और उन्होंने खुद को अपने घर में क्वारंटीन किया है। वह कोरोना रोगियों के उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रहीं थीं। 11 जून को इसी विभाग का एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके उपरांत आतिशी 11 जून से ही अपने आवास पर हैं। 11 जून के बाद वह किसी भी बैठक अथवा कार्यक्रम में शामिल नहीं हुई हैं।”

गौरतलब है कि इससे पहले करोल बाग के विधायक विशेष रवि और पटेल नगर के विधायक राजकुमार आनंद भी कोरोना सक्रमित हुए थे। वहीं, पूर्वी दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बुधवार को एक बार फिर कोरोना टेस्ट किया गया है। सत्येंद्र जैन तेज बुखार और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत होने पर यहां भर्ती हुए हैं। मंगलवार को भी उनका कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसका रिजल्ट नेगेटिव आया था।

दिल्ली में कोरोनावायरस से 1837 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली में कोरोना संक्रमण से ग्रस्त होने वाले लोगों की कुल संख्या 44,688 हो गई है। अभी तक इनमें से 16,500 कोरोना रोगी स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में इस समय कुल 25 हजार से अधिक एक्टिव कोरोना रोगी हैं।

23,515 कोरोना रोगी अपने घरों में ही हैं। दिल्ली सरकार का दावा है कि फोन कॉल के जरिए इन कोरोना रोगियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं।

कोरोनावायरस से ग्रस्त 802 रोगी इस समय दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती हैं, जबकि 215 व्यक्तियों को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। दिल्ली में कोरोनावायरस हॉटस्पॉट की कुल संख्या 242 हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares