Naya India

शराब का पैसा आप ने गोवा चुनाव में लगाया!

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय, ईडी ने आम आदमी पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है। दिल्ली में कथित शराब घोटाले की जांच कर रही ईडी ने अदालत में दाखिल आरोपपत्र में कहा है कि शराब घोटाले से मिले पैसे का इस्तेमाल आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव में इस्तेमाल किया था। इसमें यह भी आरोप लगाया है कि शराब कारोबारी से खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बात की थी और उसे काम होने का भरोसा दिलाया था। हालांकि केजरीवाल ने इन आरोपों को काल्पनिक बता कर खारिज किया है।

शराब घोटाले में अदालत में दाखिल आरोपपत्र में ईडी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली शराब घोटाले के एक आरोपी विजय नायर ने शराब कंपनी इंडोस्पिरिट्स के एमडी समीर महेंद्रू की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बात कराई थी। यह बातचीत विजय के फोन से किए गए फेसटाइम वीडियो कॉल से हुई थी। ईडी ने आरोपपत्र में दावा किया है कि केजरीवाल ने समीर महेंद्रू से कहा, ‘विजय मेरा लड़का है, आपको उस पर भरोसा करना चाहिए और उसके साथ काम करना चाहिए’।

ईडी के आरोपपत्र के मुताबिक शराब घोटाले की अब तक की जांच से पता चला है कि इस फंड का कुछ हिस्सा आप ने गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार में भी इस्तेमाल किया था। गोवा विधानसभा चुनाव 2022 में हुए थे, जिसमें आप ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी। ईडी के मुताबिक- आप की सर्वे टीम में शामिल कार्यकर्ताओं को करीब 70 लाख रुपए का नकद भुगतान किया गया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि आप के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर ने प्रचार अभियान से जुड़े कुछ लोगों को नकद भुगतान लेने को कहा था।

आरोपपत्र में कहा गया है कि विजय नायर ने आप की ओर से वाईएसआर कांग्रेस के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी, उनके बेटे राघव मगुंटा, अरबिंदो फार्मा के डायरेक्टर पी सरथ चंद्र रेड्डी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के एक ग्रुप से एक सौ करोड़ रुपए की रिश्वत ली थी। ईडी के आरोपों पर केजरीवाल ने कहा- ईडी ने इस सरकार के कार्यकाल में पांच हजार आरोपपत्र दायर किए होंगे। उनमें से कितनों को सजा हुई? ईडी के मामले फर्जी हैं। वे भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए केस फाइल नहीं करते। ईडी का इस्तेमाल विधायकों की खरीद-फरोख्त, सरकार बनाने और तोड़ने के लिए किया जाता है। इसलिए, ईडी की चार्जशीट पूरी तरह से काल्पनिक है।

Exit mobile version