nayaindia 7.5 thousand teachers recruited in MP मप्र में साढ़े 7 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश | मध्य प्रदेश| नया इंडिया| 7.5 thousand teachers recruited in MP मप्र में साढ़े 7 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी

मप्र में साढ़े 7 हजार शिक्षकों की भर्ती होगी

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकारी नौकरी (Government Job) में भर्ती के लिए अभियान चलाया जा रहा है। सरकार ने एक लाख से ज्यादा नियुक्तियां करने का फैसला लिया है। इसी क्रम में स्कूल शिक्षा विभाग (Education Department) में साढ़े सात हजार शिक्षकों की भर्ती होने वाली है। लोक शिक्षण के आयुक्त अभय वर्मा (Abhay Verma) ने बताया कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Professional Examination Board) द्वारा प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2020 में योग्य पाये गये अभ्यर्थियों से स्कूल शिक्षा विभाग में वर्ष 2022-23 एवं 2023-24 में लोक सेवकों के सेवानिवृत्त होने से रिक्त होने वाले पदों की पूर्ति की जानी है।

पद पूर्ति की प्रक्रिया मार्च 2023 से आरंभ की जाएगी। जनजातीय कार्य विभाग द्वारा रिक्त पदों की जानकारी उपलब्ध कराए जाने पर संयुक्त कॉउंसलिंग की जाएगी। पदों की संख्या में कमी अथवा वृद्धि की जा सकेगी। स्कूल शिक्षा विभाग प्रदेश में 7 हजार 500 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती करेगा। आयु की गणना एक जनवरी 2023 की स्थिति में की जाएगी। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु के संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के प्रचलित निर्देश लागू होंगे। (आईएएनएस)

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + nine =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
7 लाख तक की आय पर कोई टैक्स नहीं
7 लाख तक की आय पर कोई टैक्स नहीं