एसीबी ने बैंक प्रबंधक के आवास पर छापा मारा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को पुलवामा जिले में जम्मू एंड कश्मीर बैंक के प्रबंधक के आवास पर छापा मारा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एसीबी के अधिकारियों ने श्रीनगर के कॉर्पोरेट मुख्यालय में पदस्थ प्रबंधक के पुलवामा स्थित आवास पर तड़के छापा मारा। राज्यपाल प्रशासन ने आठ जून को जम्मू एंड कश्मीर बैंक के चेयरमैन परवेज अहमद को हटाकर आर के छिब्बर को अंतरिम चेयरमैन नियुक्त कर दिया था। इसके तुरंत बाद एसीबी ने श्रीनगर स्थित बैंक के मुख्यालय और श्री परवेज अहमद के आवास पर छापा मारा था।

हाल ही में ऐसी खबरें आयीं थी कि बैंक हवाला के जरिए धन उपलब्ध कराने और आतंकवादियों को धन उपलब्ध कराये जाने में शामिल थे। अपर सचिव वित्त विशाल शर्मा ने कहा कि श्री परवेज अहमद को बोर्ड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक के पद से हटा दिया गया है। श्री छिब्बर को बोर्ड का अंतरिम अध्यक्ष और निदेशक नियुक्त किया गया है। जम्मू एंड कश्मीर बैंक में जम्मू-कश्मीर सरकार की 59 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

 यह निजी क्षेत्र का एकमात्र बैंक जो बैंकिंग व्यवसाय के लिए भारतीय रिज़र्व बैंक के एजेंट के रूप में नामित है और केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के लिए केंद्रीय करों को इकट्ठा करने के अलावा केन्द्र के लिए समान सेवाएं प्रदान करता है। श्री अहमद को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गठबंधन सरकार ने अक्टूबर 2016 में नियुक्त किया था। उन्हें उनका कार्यकाल समाप्त होने से पांच महीने पहले हटा दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares