ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Taliban Terrorists Killed: अफगान सुरक्षाबलों ने मार गिराए ढेरों आतंकवादी

अफगान सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा, मार गिराए ढेरों आतंकवादी, युद्धक विमानों से हमले

Uttar Pradesh Taliban India :

नई दिल्ली | अफगानिस्तान में तालिबानियों के हमलों से तंग आकर आखिरकार अफगान सुरक्षाबलों (Afghan Security Forces) ने मोर्चा संभाल ही लिया है। पिछले कई सालों से दुबके बैठे तालिबानी आतंकी (Taliban Terrorist) अमेरिकी सेनाओं के लौटते ही फिर से अफगानिस्तान में हावी हो गए हैं। ऐसे में अफगान सुरक्षाबलों ने तालिबान पर हमले करके दर्जनों आतंकियों को मौत (Taliban Terrorists Killed) की नींद सुलाना शुरू कर दिया है। एक रिपोर्ट्स के अनुसार, अफगानिस्तान के सुरक्षाबालों ने 24 घंटों में किए गए कई हमलों में तकरीबन 100 से ज्यादा तालिबानी आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। सुरक्षाबलों के हमले में करीब 90 आतंकियों के घायल होने की खबर है।

ये भी पढ़ें:- कोरोना के समय में भी आप घूम सकते है मालदीव, इजिप्ट जैसी जगह, करना होगा बस यह काम

सुरक्षाबलों ने दिया करारा जवाब
शुक्रवार को अफगानी अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि, हेरात प्रांत में स्थानीय सार्वजनिक विद्रोह बलों द्वारा समर्थित सुरक्षाकर्मियों ने प्रांतीय राजधानी हेरात शहर और पड़ोसी आस-पास के जिलों पर तालिबान के हमलों का करारा जवाब देते हुए लगभग 52 आतंकी मार गिराए और करीब 47 घायल हो गए।

ये भी पढ़ें:- योगी सरकार ने की बड़े ऐलान की तैयारी, स्कूल स्टूडेंट्स के खाते में भेज सकते है पैसे

अफगान फाइटर विमानों ने किए हमले
इसी तरह अफगान एयरफोर्स ने भी सुरक्षाबलों का समर्थन करते हुए आतंकियों पर कई हमले किए। एयरर्फोस ने ए-29 फाइटर विमानों से आतंकी ठिकानों पर हमले किए जिससे आतंकियों को भारी नुकसान पहुंचा है। अफगान रक्षा मंत्रालय के अनुसार, हेरात के घोरियन जिले में किए गए हवाई हमलों में 13 तालिबान आतंकवादी मारे गए है और 22 के करीब घायल है। इसी के साथ सुरक्षाबलों की छापेमार कार्रवाई में हथियारों और गोला बारूद भी नष्ट कर दिया गया। रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी बयान में बताया गया कि, कंधार प्रांत में जहारी जिले में तालिबान के एक समूह को युद्धक विमानों द्वारा निशाना बनाए जाने के बाद 36 आतंकवादी (Taliban Terrorists Killed) मारे गए और कई घायल हो गए।

ये भी पढ़ें:- भारत ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 31 अगस्त तक रोक लगाई, DGCA ने सर्कुलर ज़ारी कर किया ऐलान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग

देश

विदेश

खेल की दुनिया

फिल्मी दुनिया

लाइफ स्टाइल

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
ABP News CVoter survey: जानें, देश के लोगों में मोदी सरकार के किस फैसले से है सबसे ज्यादा गुस्सा