nayaindia afghan soldiers against taliban पंजशीर में तालिबान के खिलाफ लड़ाई जारी
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| afghan soldiers against taliban पंजशीर में तालिबान के खिलाफ लड़ाई जारी

पंजशीर में तालिबान के खिलाफ लड़ाई जारी

Taliban

afghan soldiers against taliban काबुल। काबुल पर कब्जा करने के साथ ही तालिबान ने करीब करीब पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है। लेकिन पंजशीर ऐसा इलाका है जो अब भी तालिबान के नियंत्रण से बाहर है। बताया जा रहा है कि पंजशीर के आसपास के इलाकों में तालिबान के साथ स्थानीय लोगों की लड़ाई चल रही है। यह भी कहा जा रहा है कि तालिबान ने एक प्रतिनिधिमंडल को पंजशीर में अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद से वार्ता करने के लिए भेजा है। मसूद ने भी एक इंटरव्यू में कहा है कि वे वार्ता और हमले दोनों के लिए तैयार हैं।

Read also 12 साल से ऊपर के बच्चों के लिए Corona Vaccine को मंजूरी, लगेगी तीन डोज वाली दुनिया की पहली वैक्सीन

बहरहाल, बताया जा रहा है कि पंजशीर के आसपास तालिबान और स्थानीय लोगों के बीच संघर्ष चल रहा है। पंजशीर से करीब 50 किलोमीटर दूर बगलान प्रांत के पुल ए हिसार जिले को स्थानीय लड़ाकों ने तालिबान के कब्जे से छुड़ा लिया है। इसके अलावा कम से कम दो और इलाकों में लड़ाई जारी है। माना जा रहा है कि पंजशीर तालिबान के खिलाफ लड़ाई का केंद्र बन गया है। राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़ देने के बाद उप राष्ट्रपति अमरूल्ला सालेह ने खुद को राष्ट्रपति घोषित किया है। उनके भी पंजशीर में होने की खबरें हैं।

Afghanistan

इस बीच खबर है कि तालिबान और मसूद ग्रुप के बीच सत्ता में साझेदारी को लेकर समझौता हो सकता है। पंजशीर में अहमद मसूद और तालिबान के वार्ताकारों के बीच बातचीत चल रही है। इसमें अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई के भी शामिल होने की खबर है। सालेह के खुद को राष्ट्रपति घोषित करने को भी तालिबान के साथ सत्ता साझेदारी की संभावना से जोड़ा जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

thirteen − two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अक्षय के बाद आयुष्मान ने भी किय़ा कमाल, दिया ये संदेश…
अक्षय के बाद आयुष्मान ने भी किय़ा कमाल, दिया ये संदेश…