mullah baradar died Taliban मुल्ला बरादर ने मरने की अफवाहों का जवाब दिया
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| mullah baradar died Taliban मुल्ला बरादर ने मरने की अफवाहों का जवाब दिया

मुल्ला बरादर ने मरने की अफवाहों का जवाब दिया

Mullah Baradar

काबुल। तालिबान में नंबर दो की हैसियत रखने वाले और नई सरकार के उप प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर ने अपनी मौत की अफवाहों का खंडन किया है और कहा है कि वह जिंदा है। बरादर ने सोमवार को एक ऑडियो टेप जारी कर कहा कि वो जिंदा और सेहतमंद है। इस ऑडियो टेप से उसके जिंदा होने की खबर तो मिलती है लेकिन वीडियो क्लिप नहीं होने से सेहतमंद होने पर अब भी संदेह है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले खबर आई थी कि सरकार बनाने की बातचीत के दौरान विवाद हो गया था और हक्कानी नेटवर्क के किसी आतंकवादी ने मुल्ला बरादर को गोली मार दी थी। (mullah baradar died Taliban)

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर उसकी मौत की खबरें चल रहीं थीं। इस बीच तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने बरादर के बारे में फैलाई जा रही अफवाहों को बेबुनियाद बताया है। तालिबान हुकूमत में मुल्ला मोहम्मद हसन अखुंद के बाद बरादर ही नंबर दो है। उसे उप प्रधानमंत्री बनाया गया है। बरादर ने ऑडियो में कहा कि उसके बारे में प्रोपेगैंडा चलाया जा रहा है। यह टेप तालिबान ने जारी किया है। तालिबान के बाद इसी टेप को अफगानिस्तान के सबसे बड़े न्यूज चैनल टोलो न्यूज ने भी जारी किया।

चैनल ने कहा- मुल्ला गनी बरादर ने खुद साफ कर दिया है कि न तो वो घायल है और न ही बीमार है। कुछ खबरों में ये कहा गया था कि तालिबान के आपसी संघर्ष में बरादर जख्मी है या मारा गया है। ये खबरें गलत हैं। गौरतलब है कि तालिबान की हुकूमत बनने के बाद से ही बरादर नजर नहीं आया। इसके बाद ही उसकी मौत की अफवाहों ने जोर पकड़ा। बरादर ने ऑडियो में कहा- मीडिया में मेरी मौत के बारे में खबरें चल रही हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार मैं यात्रा कर रहा हूं। मैं अपने मित्रों के साथ हूं और बिल्कुल ठीक हूं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
म्यांमार में हुए नरसंहार पर आखिर क्यों चुप हैं सबसे ‘ताकतवर लोकतंत्र’ के पीएम नरेंद्र मोदी
म्यांमार में हुए नरसंहार पर आखिर क्यों चुप हैं सबसे ‘ताकतवर लोकतंत्र’ के पीएम नरेंद्र मोदी