Afghnistan Crisis : रेसिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती की मौत
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| Afghnistan Crisis : रेसिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती की मौत

Afghnistan Crisis : उपराष्ट्रपति रहे सालेह के घर पर हमला, Panjshir में तालिबान ने मसूद के करीबियों को मार गिराया

नई दिल्ली | Afghnistan Crisis : अफगानिस्तान के Panjshir में तालिबान के खिलाफ लड़ाई (panjshir vs taliban) में रेसिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती की मौत की खबर सामने आई है। इसी के साथ हमले में जनरल अब्दुल वुदूद जारा की भी मौत हो गई है। रेसिस्टेंस फोर्स ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि,  लड़ाई में हमने अफगानिस्तान रेसिस्टेंस के दो साथियों को खो दिया। रेसिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती और अहमद शाह मसूद (Ahmad Shah Massoud) के भतीजे जनरल अब्दुल वुदूद शहीद हो गए हैं।

ये भी पढ़ें :- Maharashtra में तीसरी लहर की आशंका! ये सात जिले बढ़ा रहे दहशत, CM की लोगों से अपील- जिंदगी से ना खेलें

अहमद मसूद के करीबी थे फहीम दश्ती
Afghnistan Crisis : फहीम दश्ती की मौत पंजशीर के नेता अहमद मसूद के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। फहीम दश्ती को अहमद मसूद और उसके पिता अहमद शाह मसूद का बेहद करीबी माना जाता था। तालिबान के साथ जारी लड़ाई में फहीम दश्ती तालिबानी लड़कों के छक्कें छुड़ा रहे थे। लेकिन अब दश्ती की मौत रेसिस्टेंस फ्रंट के लिए बड़ा भारी झटका है।

ये भी पढ़ें :- पश्चिम बंगाल की सीएम Mamata Banerjee लड़ेंगी भवानीपुर सीट से चुनाव, 30 सितंबर को होगा मतदान

Afghanistan

तालिबान से बातचीत की पेशकश
खबरों की माने तो फहीम दश्ती की मौत से लगे झटके के बाद अहमद मसूद (Ahmad Massoud) ने एक बार फिर तालिबान से बातचीत की पेशकश की है। अहमद मसूद ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालते हुए बातचीत के माध्यम से विवाद हल निकालने की बात कही है ताकि पंजशीर में अब और नुकसान ने हो।

ये भी पढ़ें :- Eng Vs Ind Test : Virat Kohli को फिर गुस्सा पर नहीं रहा काबू , OUT होने के बाद पवेलियन लौटकर किया ये काम… ( Watch Video )

उपराष्ट्रपति रहे अमरुल्ला सालेह के घर पर हमला
अफगानिस्तान में चल रहे घमासान के बीच अब एक ओर खबर सामने आई है कि गनी सरकार में उपराष्ट्रपति रहे अमरुल्ला सालेह के घर पर हेलिकॉप्टर से हमला किया गया है। अफगानिस्तान के एक पत्रकार बिलाल सरवरी ने दावा करते हुए बताया है कि सालेह के घर पर हमला होने के बाद उन्हें घर छोड़कर अज्ञात जगह छिपना पड़ा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती का नया लेवल आएगा
अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती का नया लेवल आएगा