nayaindia शादी के 48 घंटे बाद ही दुल्हन हुई अस्पताल में भर्ती, अपनी सौतन की बचाई जान और.... - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

शादी के 48 घंटे बाद ही दुल्हन हुई अस्पताल में भर्ती, अपनी सौतन की बचाई जान और….

आज भी लोगों में इसंनियत जिंदा है। जहां एक और कोरोना काल में नेगेटिव खबरे देखने को मिल रही है वहीं लोग इंसानियत का भाव दिखाकर एक-दूसरे की जान भी बचा रहे है। ऐसा ही एक मामला फ्लोरिडा से सुनने को मिला है। फ्लोरिडा में एक जोड़े ने खुशी-खुशी शादी की और शादी के 48 घंटे बाद ही नई नवेली दुल्हन ने दुल्हे की पहली पत्नि यानी अपनी सौतन को जीनव दान दिया। उसे किडनी देकर जीवित कर दिया।

newly marriade

पहली पत्नि को नहीं हैं कोई समस्या

फ्लोरिडा में स्ट्रिकलैंड- डेबी नील नाम की इस दुल्हन ने अपनी शादी के गाउन के बाद सीधा अस्पताल का गाउन पहना। दरअसल डेबी और जिम स्ट्रिकलैंड काफी लंबे अरसे से साथ है। दोनों के बीच अच्छा रिशता है। डेबी के साथ रिलेशन में होने के बावजूद जिम का अपनी पूर्व पत्नी मायलेन मेरथे के साथ मधुर रिश्ता है। जिम के पहली पत्नि से दो बच्चे है। और जिम बच्चों की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहा है। हालांकि डेबी और मायलेन एक-दूसरे के बहुत करीब नहीं हैं, लेकिन दोनों को एक-दूसरे से कोई शिकायत नहीं है। पहली पत्लि मायलेन को जिम के रिश्ते के बारे में पता है।

marrige

किडनी सिस्टर बनी

जिम की पहली पत्नि मायलेन लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रही हैं। उनकी किडनी सिर्फ आठ प्रतिशत की सामान्य क्षमता से काम कर रही हैं। किडनी ने काम करना लगभग बंद कर दिया है।  बिना ट्रांसप्लांट के जिंदा रहना  मायलेन के असंभव ही था। खास बात है कि जब डोनर मैच किया गया तो मायलेन का अपने भाई से मैच नहीं हुआ, लेकिन डेबी के साथ मैच हो गई। डेबी ने जिम की पहली पत्नि की हालत को देखते हुए मायलेन को अपनी किडनी देने के लिए हामी भर दी। खास बात यह है कि शादी के महज 48 घंटे बाद ही उन्हें मायलेन की जिंदगी को बचाने की मुहिम में जुटना पड़ा। शादी के 2 दिन बाद ही डेबी ने मायलेन की जान बचाने के लिए अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। शादी के 48 घंटे बाद डेही ने किडनी देकर मायलिन की जान बचाई। डेबी ने जब से मायलेन का किडनी दान की है, तब से उन्हें ‘किडनी सिस्टर’ कहा जा रहा है। डेबी का कहना है कि यह मेरी जिंदगी का सबसे शानदार दिन था।

Leave a comment

Your email address will not be published.

eight + 9 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
तृणमूल कांग्रेस के नेता को सीबीआई ने गिरफ्तार किया
तृणमूल कांग्रेस के नेता को सीबीआई ने गिरफ्तार किया