nayaindia Kisan Andolan Rakesh Tikait Farm Law वापसी के बाद tractor rally पर बोले
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Kisan Andolan Rakesh Tikait Farm Law वापसी के बाद tractor rally पर बोले

Farm Law वापसी के बाद tractor rally पर बोले Tikait,एक साल के संघर्ष का ‘सेलिब्रेशन’…

Rakesh Tikait BJP Yogi :

नई दिल्ली | Kisan Andolan Rakesh Tikait : पीएम मोदी के ऐलान के बाद ऐसे कानूनों की वापसी के लिए केंद्रीय कैबिनेट ने भी मंजूरी दे दी गई है. अब इस कानून को निरस्त करने के लिए संसद में बिल लाया जाएगा. पीएम मोदी की घोषणा और कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद भी किसान अपने आंदोलन पर डटे हुए हैं. कृषि कानूनों के अलावा भी किसानों की कुछ मांगे हैं जिसे मानने के मूड में केंद्र सरकार नजर नहीं आ रही है. यही कारण है कि किसान नेता राकेश टिकैत किसान आंदोलन वापस लेने का नाम नहीं ले रहे हैं. उनसे जब पूछा गया कि अब तो किसान आंदोलन समाप्त हो जाना चाहिए तो उन्होंने कहा कि अभी लड़ाई पूरी नहीं हुई. उन्होंने केंद्र सरकार के सामने कई और मांगे रख दी.

चौंकाने वाला था, लेकिन स्वागत करते हैं.

Kisan Andolan Rakesh Tikait : राकेश टिकैत ने कहा कि अचानक से पीएम मोदी का कृषि कानून वापस लेने वाला फैसला चौंकाने वाला था लेकिन हम इसका स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि आंदोलन खत्म हो जाना चाहिए. लेकिन अभी भी दो तीन चीजें ऐसी हैं जिसे सरकार को मानना चाहिए. राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान देश भर से 700 किसान शहीद हुए. उनके लिए केंद्र सरकार को मुआवजा देना चाहिए और उनका स्मारक बनाने के लिए जमीन मुहैया कराई जानी चाहिए.

इसे भी पढ़ें – श्रीनगर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, तीन आतंकियों को किया ढेर, आम लोगों की हत्या में थे शामिल!

ट्रैक्टर रैली पर अंतिम फैसला 27 को

Kisan Andolan Rakesh Tikait : ट्रैक्टर रैली पर सवाल पूछे जाने पर राकेश टिकैत ने कहा कि किसान मोर्चा 27 नवंबर को इस बारे में अंतिम फैसला लेगा. उन्होंने कहा कि 29 तारीख को संभावित ट्रैक्टर रैली है ऐसे में हम अभी से कुछ नहीं बता सकते. उन्होंने कहा कि 1 साल से भी ज्यादा समय से हमारा आंदोलन चल रहा है और अब आप क्या चाहते हैं कि हम ऐसे ही घर चले जाएं. उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर रैली हमारे लिए 1 साल के संघर्ष का सेलिब्रेशन होने वाला है.

इसे भी पढ़ें-PM Modi से मुलाकात के दौरान दीदी ने खोल दी शिकायतों की पोटली, एक-एक कर…

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
वाल्मीकि अभयारण्य के आसपास बाघों से इंसानों को खतरा
वाल्मीकि अभयारण्य के आसपास बाघों से इंसानों को खतरा