एआईबीईए ने किसानों के भारत बंद का किया समर्थन - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

एआईबीईए ने किसानों के भारत बंद का किया समर्थन

हैदराबाद। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संगठन (एआईबीईए) ने अपने सभी सदस्यों और इकाइयों से कृषि सुधार कानूनों के विरोध में किसान संगठनों की ओर से कल बुलाए गए भारत बंद का समर्थन करने की अपील की है। दिल्ली से सटी सीमा पर नये कृषि सुधार कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन 12वें दिन भी जारी है।

किसान संगठन कृषक उपज व्यापार एवं वाणिज्य (संवर्धन एवं सरलीकरण) विधेयक 2020, कृषक  कीमत आश्वासन एवं कृषि सेवा करार विधेयक 2020 और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम 2020 को रद्द किए जाने की मांग कर रहे हैं।

एआईबीईए के महासचिव सी. वेंकटचलम ने टि्वटर, फेसबुक, व्हाट्सएप और अन्य माध्यमों के जरिये सभी इकाइयों तथा सदस्यों से एकजुटता दिखाने की अपील की है। उन्होंने बैंक कर्मचारियों से काली पट्टी बांधकर स्थानीय प्रदर्शनों में हिस्सा लेने की अपील की है। वेंकटचलम ने कहा कि व्यापार और राजनीतिक संगठनों के अलावा विभिन्न संगठन पहले से ही किसानों के भारत बंद के आह्वान को अपना समर्थन दे रहे हैं।

करीब 10 केन्द्रीय व्यापार संगठनों ने भी किसानों का समर्थन करने की घोषणा की है। इसके अलावा 11 राजनीतिक दलों के नेताओं ने संयुक्त रूप से किसानों के भारत बंद का समर्थन करने की घोषणा की है। कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, द्रमुक के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन, राकांपा (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) के अध्यक्ष शरद पवार, राजद (राष्ट्रीय जनता दल) के नेता तेजस्वी यादव, (गुपकार घोषणा के लिए पीपुल्स अलायंस) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, और डी राजा के अलावा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी किसानों के भारत बंद का समर्थन करने की घोषणा की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *