गरीबों को 2022 तक पक्का मकान देने का लक्ष्य :गिरीश - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

गरीबों को 2022 तक पक्का मकान देने का लक्ष्य :गिरीश

जौनपुुर। उत्तर प्रदेश के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि सरकार गरीबों को आवास दिलाने के लिए संकल्पित है और वर्ष 2022 तक सभी को पक्का मकान देने का लक्ष्य है।

कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में गरीब भूमिहीनों को आवासीय पट्टा वितरण कार्यक्रम में शुक्रवार को श्री यादव ने जौनपुुुर में सदर तहसील के मुसहर जाति के भूमिहीनों को जमीन के पट्टे का प्रमाण पत्र वितरित किया । इस अवसर पर उन्होंने कहा सरकार गरीबों को आवास दिलाने के लिए संकल्पित है और 2022 तक कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जिसके पास पक्का मकान न हो।

इसे भी पढ़ें :- 15 दिनों में निवासियों को रजिस्ट्री दे सकते हैं: केजरीवाल

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुसहर, कुष्ट रोगियों, आदिवासियों के लिए आवास की योजना प्रारम्भ की है, जिनके पास जमीन नही है उनको सरकार द्वारा पट्टेे पर जमीन दी जा रही है। उन्होंने कहा कि जो लोग बचे है उन्हे भी जल्द ही पट्टा दिया जायेगा।
इस मौके पर जफराबाद क्षेत्र से विधायक डा0 हरेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार जनहित के कार्य में लगी है। सरकार द्वारा प्रत्येक ऐसे गरीब को आवास दिया जायेगा, जिनके पास अभी तक आवास नही है।

जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि सदर तहसील में 80 मुसहर जाति के भूमिहीन लोंगो को चिन्हित किया गया है जिन्हे आवास बनाने के लिए जमीन का पट्टा दिया जा रहा है। जियो टैगिंग के पश्चात् इनके आवास बनाने का कार्य प्रारम्भ हो जायेगा। प्रधानमंत्री आवास से वचिंत लोगों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत आवास का प्रमाण पत्र वितरित किया गया । मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत जिले को कुल 4500 आवास दिये गये है जो कि प्रदेश में सबसे अधिक है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *