आंबेडकर के मुंबई आवास में तोड़फोड़ की घटना की अजीत पवार ने निंदा की

मुंबई। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार ने संविधान निर्माता डॉ. बी. आर. आंबेडकर के आवास राजगृह में हुई तोड़फोड़ की घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया है और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

घटना की निंदा करते हुए पवार ने कहा कि यह यह दुष्ट मानसिकता वाले असामाजिक तत्वों की हरकत है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे घृणित इरादों वाले तत्वों के बहकावे में नहीं आएं तथा शांति एवं एकता सुनिश्चित करें।

पवार के कार्यालय से जारी बयान में उनके हवाले से कहा गया, राज्य सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है और पुलिस ने मामले की जांच तुरंत शुरू कर दी। आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आंबेडकर के कार्य एवं विचारधारा लोगों के मन-मस्तिष्क में गहरी जड़ें जमाए हैं और उन पर लोगों का जो भरोसा है उसे कोई नहीं मिटा सकता।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार रात दो व्यक्तियों ने आंबेडकर के दादर इलाके में स्थित आवास की खिड़कियों के कांच पत्थर मार कर तोड़े दिए, सीसीटीवी कैमरे क्षतिग्रस्त किए और गमलों को नुकसान पहुंचाया। सीसीटीवी कैमरे में यह घटना कैद हो गई। इस संबंध में माटुंगा पुलिस ने मामला दर्ज किया है। दादर के हिंदू कॉलोनी स्थित आवास को आंबेडकर संग्रहालय बना दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares