अजमेर: 2 निकाय चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार निर्वाचित - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

अजमेर: 2 निकाय चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार निर्वाचित

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के तीन निकायों में सभापति और अध्यक्षों के लिये हुए चुनाव में ब्यावर नगर परिषद और पुष्पर नगर नगर पालिका में भाजपा के सभापति और अध्यक्ष चुने गये जबकि नसीराबाद नगरपालिका में निर्दलीय अध्यक्ष चुना गया। ब्यावर नगर परिषद के लिए भाजपा के नरेश कनोजिया सभापति चुने गये।

उन्होंने कांग्रेस समर्थित निर्दलीय गोंविद पंडित को 20 मतों से शिकस्त दी है। यहां कुल 60 मतों में से भाजपा को 40 और कांग्रेस समर्थित निर्दलीय को 20 मत मिले। पुष्कर नगरपालिका के लिए भाजपा के कमल पाठक एकबार फिर पालिका अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किए गएहै। उन्होंने पार्टी के ही बागी हुए रविकांत पाराशर को एक मत से शिकस्त दी।

भाजपा को 13 जबकि कांग्रेस समर्थित निर्दलीय पाराशर को 12 मत मिले। नसीराबाद नवगठित पालिका के लिए रोचक स्थिति बनी। यहां भाजपा और कांग्रेस समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी को समान 10-10 वोट मिलने से टाई की स्थिति बन गई। परिणामस्वरूप लॉटरी के जरिए अध्यक्ष का चयन किया गया, जिसमें किस्मत ने शारदा मित्तलवाल का साथ दिया और वह अध्यक्ष घोषित की गई।

यहां 20 सदस्यीय नगर पालिका में भाजपा के 10, कांग्रेस के आठ और दो निर्दलीय पार्षद निर्वाचित हुए थे। कांग्रेस ने यहां एक निर्दलीय को समर्थन दे दिया जबकि दूसरे को अपने पाले में कर लिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी में शामिल
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022: भाजपा के पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान समाजवादी पार्टी में शामिल