ताजा पोस्ट

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर! रेलवे ने फिर शुरू की ये साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस, जानें समय सारणी

ByNI Desk,
भोपाल | Ajmer-Rameshwaram Humsafar Express: रेल यात्रियों के लिए राहतभरी खबर है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अजमेर-रामेश्वरम-अजमेर हमसफर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस को फिर से शुरू कर दिया गया है। जिसके बाद अब साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस मंगलवार यानि कल से यात्रियों को लेकर दौड़ेगी। भोपाल रेल मंडल के अनुसार ट्रेन संख्या 20973 अजमेर-रामेश्वरम हमसफर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस (Ajmer-Rameshwaram- Ajmer Humsafar Weekly Superfast Express) और गाड़ी संख्या 20974 रामेश्वरम-अजमेर हमसफर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस मंगलवार से रवाना होंगी। रेलवे प्रशासन (Indian Railways) ने बताया यात्रियों की बढ़ती डिमांड और उनकी सुविधा को देखते हुए इस ट्रेन को फिर से शुरू किया गया है। ये भी पढ़ें:- यूएई ने सिनेमा सेंसरशिप समाप्त की, फिल्मों के लिए 21+ आयु रेटिंग को अपनाया ऐसा रहेगा ट्रेनों का टाइम टेबल - Ajmer-Rameshwaram Humsafar Express अजमेर-रामेश्वरम हमसफर : ट्रेन संख्या 20973 अजमेर-रामेश्वरम हमसफर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस हर शनिवार अजमेर स्टेशन से रात 08.10 बजे रवाना होगी जो अगले दिन सुबह 09 बजकर 35 मिनट पर भोपाल पहुंचेगी। इसके बाद बीच में पड़ने वाले ठहरावों को पार करते हुए ट्रेन तीसरे दिन रात्रि में 09.00 बजे रामेश्वरम पहुंचेगी। ये भी पढ़ें:- हटी रोक! दिल्ली में फिर से दौड़ेंगे ट्रक, शुरू होगी कंस्ट्रक्शन गतिविधियां, लेकिन करना होगा कुछ शर्तों का पालन रामेश्वरम-अजमेर हमसफर : इसी प्रकार गाड़ी संख्या 20974 रामेश्वरम-अजमेर हमसफर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस प्रति मंगलवार को रामेश्वरम स्टेशन से रात 10.30 बजे रवाना होगी और भोपाल होती हुई तीसरे दिन रात 11.05 बजे अजमेर पहुंचेगी। ये भी पढ़ें:- यूएई ने सिनेमा सेंसरशिप समाप्त की, फिल्मों के लिए 21+ आयु रेटिंग को अपनाया किसान आंदोलन की वजह से पंजाब रूट की 11 ट्रेनें कैंसिल वहीं दूसरी ओर, किसान आंदोलन भले ही समाप्त हो गया हो लेकिन अभी भी कई इलाकों में किसान तीनों कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में अभी भी किसान अपनी मांगों को लेकर विरोध जता रहे हैं। पंजाब के किसान अभी भी रेलवे ट्रेक पर आंदोलन कर रहे हैं जिसकी वजह से रेलवे ने सुरक्षा के लिहाज से 11 ट्रेनों को कैंसिल और कई ट्रेनों को आंशकि तौर पर कैंसिल कर दिया है। ऐसे में रेल यात्री सफर करने से पहले ट्रेनों के बारे में पूरी जानकारी लेकर ही यात्रा पर निकले।