Al qaeda messages Taliban अलकायदा ने छेड़ा कश्मीर का राग
ताजा पोस्ट | समाचार मुख्य| नया इंडिया| Al qaeda messages Taliban अलकायदा ने छेड़ा कश्मीर का राग

अलकायदा ने छेड़ा कश्मीर का राग

Al qaeda messages Taliban काबुल। अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी होने के एक दिन बाद ही आतंकवादी संगठन अलकायदा सक्रिय हो गया है और उसने कश्मीर की आजादी की राग भी छेड़ दिया है। तालिबान द्वारा खड़ा किए गए आतंकी संगठन अलकायदा ने अफगानिस्तान में जीत के लिए तालिबान को बधाई दी। अलकायदा ने इस बधाई संदेश में इस्लाम के दुश्मनों से कश्मीर और दूसरी इस्लामी जमीनों की आजादी का आह्वान किया। गौरतलब है कि अमेरिकी सेना की वापसी के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान को आजाद घोषित किया है।

Taliban

अलकायदा ने अपने संदेश में फिलस्तीन, लेवांत, सोमालिया और यमन जैसे क्षेत्रों की आजादी की मांग की है। उसने ‘इस्लामिक उम्माह को अफगानिस्तान में अल्लाह की दी गई आजादी मुबारक’ नाम का संदेश जारी किया है। उसने लिखा है- ओ अल्लाह! लेवांत, सोमालिया, यमन, कश्मीर और दुनिया की दूसरी इस्लामी जमीनों को इस्लाम के दुश्मनों से आजाद कराओ। ओ अल्लाह! दुनिया भर में मुस्लिम कैदियों को आजादी दिलाओ।

Read also बाइडेन ने फैसले का किया बचाव

गौरतलब है कि 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद दक्षिण एशिया में सक्रिय आतंकवादी समूहों के फिर से पैर पसारने की आशंका बढ़ गई है। हालांकि फरवरी 2020 में अमेरिका और तालिबान बीच हुए शांति समझौते की एक शर्त यह है कि तालिबान आतंकी संगठनों और खासतौर पर अलकायदा से कोई संबंध नहीं रखेगा। लेकिन हकीकत यह है कि तालिबान ने किसी आतंकवादी संगठन से अपना संपर्क खत्म नहीं किया है।

Afghanistan

इस बीच खबर है कि कंधार में तालिबान के आतंकवादियों की बैठक चल रही है, जिसमें सरकार बनाने के बारे में विचार किया जा रहा है। खबरों के मुताबिक ईरान की तर्ज पर तालिबान अपनी सरकार का स्वरूप बना सकता है। इसमें तालिबान का प्रमुख हिबतुल्ला अखुंदजाद को सुप्रीम लीडर बनाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि एक शूरा कौंसिल का गठन हो सकता है, जो सरकार का कामकाज संभालेगी। सरकार के नए स्वरूप का ऐलान गुरुवार को किया जा सकता है। इस बीच अफगानिस्तान छोड़ कर जाने वालों का सिलसिला जारी है। अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद हजारों लोग पैदल कर चल कर तुर्की और ईरान की ओर जा रहे हैं। उनके पलायन की तस्वीरें अंतरराष्ट्रीय मीडिया में दिखाई जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Tata Group ने एक बार फिर बढ़ाए मदद के हाथ, कहा-ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट करने वाले 24 कंटेनरों का करेंगे आयात
Tata Group ने एक बार फिर बढ़ाए मदद के हाथ, कहा-ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट करने वाले 24 कंटेनरों का करेंगे आयात