पलामू में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट

डालटनगंज। झारखंड में पलामू जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी करते हुए तत्काल प्रभाव से सभी चिकित्सकों की छुट्टियां रद्द कर दी है। उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरि की अध्यक्षता में आज यहां जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई।

बैठक में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण तथा उसके रोकथाम की समीक्षा की गई। उन्होंने जिले में विभिन्न देशों यथा चीन, कोरिया, वियतनाम, जापान, मलेशिया, सिंगापुर, इंडोनेशिया और नेपाल से आए हुए यात्रियों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया।

उन्होंने कोरोना से जिलावासियों को नहीं डरने की सलाह देते हुए कहा कि सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को वायरस के संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम के लिए जागरूक करने की जरूरत है। श्री अग्रहरि ने मौके पर मौजूद सिविल सर्जन को पलामू मेडिकल कॉलेज-सह-अस्पताल में एक आइसोलेटेड वार्ड बनाने का निर्देश दिया।

ताकि संभावित मरीजों की त्वरित जांच की जा सके। इसके अलावा सभी अस्पतालों में मास्क तथा संबंधित दवाओं की भी व्यवस्था तत्काल करने का निर्देश दिया। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन को तत्काल प्रभाव से सभी डॉक्टरों की छुट्टी को रद्द करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा जो भी डॉक्टर छुट्टी पर हैं उन्हें वापस ड्यूटी पर आने का निर्देश उपायुक्त ने दिया। विशेष परिस्थिति में उपायुक्त से स्वीकृति के बाद ही डॉक्टर छुट्टी पर जा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares