‘पा फिल्म’ नहीं देख पाए थे तो मिल लें रियल लाइफ Auro , मां के पेट से है बीमारी

Must Read

New Delhi: दुनिया में बहुत कुछ ऐसा है जिसके बारे में हम कभी भी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. अक्सर देखा जाता है कि हमारे सामने जब कुछ ऐसी परिस्थितियां आती हैं तो हम उस से मुंह मोड़ लेते हैं या फिर इन चीजों से नजर अंदाज कर लेते हैं.  कई बार हम ऐसी दुर्लभ चीजें या नजारे देखते हैं, जिन्हें देखकर हैरान होना वाजिब है. अब ये बात तो हर कोई बहुत अच्छे से जानता है कि कई ऐसी अजीब बीमारियां है, जो बेहद कम लोगों को होती है. बॉलीवुड मकी एक चर्चित फिलम थी पा जिसमें अमिताभ बच्चन ने ओरे का किरदार निभाकर सबका दिल जीत लिया था. लकेिन रियल लाइफ में  आसे बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कुछ बच्चे जन्म के वक्त ही इन बीमारियों की वजह दम तोड़ देते हैं तो कई डॉक्टर्स की भविष्यवाणी को गलत साबित करते हुए लंबे समय तक जिंदा रहते हैं. कुछ ऐसी ही कहानी है अलेक्स नाम के बच्चे की. दरअसल जब अलेक्स का जन्म हुआ था तब डॉक्टर्स ने साफ कर दिया था कि वो ज्यादा दिन नहीं बचेगा. लेकिन अलेक्स ने सभी बातों को गलत साबित कर पिछले दिनों ही अपना चौथा बर्थडे मनाया है.

पा फिल्म के अमिताभ बच्चन जैसी बीमारी

तस्वीर में जो बच्चा दिखाई दे रहा है उसका  सिर देख कर कुछ वर्षों पहले रीलीज हुई अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन और विद्या बालन स्टारर फिल्म पा याद आ रही है. पा में भी अमिताभ ने ऐसे बच्चे का रोल किया था जिसे रेयर बीमारी थी. अलेक्स की बीमारी भी रेयर  ही है.  एक रिपोर्ट के मुताबिक अलेक्स का जन्म अजीबोगरीब बीमारी के साथ हुआ था, जिसकी वजह से उसका चेहरा कटहल की तरह फूल गया था. अलेक्स जन्म से ही Cystic Hygromas से ग्रस्त था. इस बीमारी की वजह से अलेक्स के चेहरे में पानी से भरा सिस्ट काफी बड़ा हो गया था. इस सिस्ट की वजह से अलेक्स ना तो बोल पाता था ना ही चल सकता था. यहां तक की अलेक्स को सांस लेने और खाना खाने में भी खासी परेशानी होती थी. अलेक्स की इस हालत को देखकर डॉक्टर्स ने कहा कि वो ज्यादा दिन जी नहीं पाएगा.

इसे भी पढें – Radhe Your Most Wanted Bhai: OTT पर रीलीज हुई राधे , जानें दर्शकों को कैसा लगी फिल्म 

मां के पेट में पता चलने के बाद भी नहीं कराया था अबॉर्शन

अलेक्स के जन्म के बाद ही डॉक्टर्स ने उसकी मौत की भविष्यवाणी कर दी थी. लेकिन अलेक्स ने सभी पूर्वानुमानों को गलत साबित कर दिया. आठ सर्जरी के बाद अब अलेक्स ने अपना चौथा जन्मदिन मनाया.अलेक्स की मां, 35 साल की एमिली ने कहा कि जब वो गर्भ में ही था तब ही इस बीमारी के बारे में पता चल गया था. 20 हफ्ते के स्कैन में ही इस बीमारी का पता चल गया था. ऐसे में डॉक्टर्स ने एमिली को अबॉर्शन के लिए कहा था लेकिन उन्होंने इससे इंकार कर दिया था.

इसे भी पढें –  OMG : वैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक के 50 कर्मचारी कोरोना संक्रमित,सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि कर्मचारियों का टीकाकरण क्यों नहीं..

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

कैसा होगा ‘मोदी मंत्रिमंडल’ का फेरबदल?

बीजेपी हर हालत में उत्तर प्रदेश का चुनाव दोबारा जीतना चाहेगी। लिहाज़ा उत्तर प्रदेश से कुछ चेहरों को ख़ास...

More Articles Like This