महाराष्ट्र के लिए विकास के लिए सभी सांसद केन्द्र सरकार से सहयोग करे: ठाकरे -
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%%

महाराष्ट्र के लिए विकास के लिए सभी सांसद केन्द्र सरकार से सहयोग करे: ठाकरे

मुम्बई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी सांसदों से पार्टी के मतभेदों को भुलाकर राज्य के विकास के लंबित मुद्दों पर केंद्र सरकार से सहयोग करने की अपील की है। उनतीस जनवरी से शुरु होने वाले संसद के बजट सत्र को देखते हुए गुरुवार शाम ठाकरे की अध्यक्षता में सह्याद्री गेस्ट हाउस में पार्टी के लोकसभा और राज्यसभा सांसदों के साथ केंद्र सरकार से राज्य के लंबित प्रस्तावों पर चर्चा करने के लिए बैठक हुई।

इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण, शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल, उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले, मुख्य सचिव संजय कुमार और अन्य उपस्थित थे। ठाकरे ने कहा कि सांसद राज्य सरकार के पास लंबित मुद्दों को संसद में उठायेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि विभागीय और विषयवार सांसदों की समितियों का गठन करके विभिन्न मामलों को उठाया जाएगा।उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को सांसदों से उम्मीदें हैं। प्रतिनिधियों को लोगों के मुद्दों प्राथमिकता देनी चाहिए। प्रत्येक सांसद को केंद्र सरकार से राज्य के लिए अधिकतम धन राशि की उपलब्ध कराने की अपील करनी चाहिए।

By वेद प्रताप वैदिक

हिंदी के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले पत्रकार। हिंदी के लिए आंदोलन करने और अंग्रेजी के मठों और गढ़ों में उसे उसका सम्मान दिलाने, स्थापित करने वाले वाले अग्रणी पत्रकार। लेखन और अनुभव इतना व्यापक कि विचार की हिंदी पत्रकारिता के पर्याय बन गए। कन्नड़ भाषी एचडी देवगौड़ा प्रधानमंत्री बने उन्हें भी हिंदी सिखाने की जिम्मेदारी डॉक्टर वैदिक ने निभाई। डॉक्टर वैदिक ने हिंदी को साहित्य, समाज और हिंदी पट्टी की राजनीति की भाषा से निकाल कर राजनय और कूटनीति की भाषा भी बनाई। ‘नई दुनिया’ इंदौर से पत्रकारिता की शुरुआत और फिर दिल्ली में ‘नवभारत टाइम्स’ से लेकर ‘भाषा’ के संपादक तक का बेमिसाल सफर।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});