इलाहाबाद विश्वविद्यालय डिजिटल मोड में परीक्षा लेगा - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

इलाहाबाद विश्वविद्यालय डिजिटल मोड में परीक्षा लेगा

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यालय इस साल अपने अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं का आयोजन डिजिटल मोड में कराएगा। ये परीक्षाएं सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू होंगी, वहीं अन्य छात्रों को सीधे अगले सेमेस्टर में पदोन्नत किया जाएगा।

विश्वविद्यालय ने कोविड-19 महामारी के कारण देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा से पहले नौ दिनों के लिए स्नातक परीक्षाएं आयोजित की थीं।वहीं बची हुईं परीक्षाएं अब ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जाएंगी।

कंट्रोलर ऑफ एक्जामिनेशन द्वारा जारी एक नोटिस के अनुसार, जो भी छात्र ऑनलाइन परीक्षाओं के लिए उपस्थित होंगे, उन्हें प्रश्नपत्र को आधिकारिक साइट से डाउनलोड करना होगा।परीक्षा की अवधि चार घंटे होगी, जिसमें पेपर लिखने के लिए दो घंटे और कॉपी स्कैन करने और अपलोड करने के लिए दो घंटे दिए जाएंगे।

शेष छात्रों को औसत अंकों के आधार पर प्रमोट किया जाएगा।लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष की परीक्षाओं के लिए परीक्षा तिथि पत्र पहले ही जारी कर दिया है जो 8 सितंबर से शुरू होगा और 19 सितंबर को समाप्त होगा। आधिकारिक साइट पर बीए, बीएससी, बी-कॉम और अन्य स्नातक स्तर के कार्यक्रमों के लिए टाइम टेबल जारी की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *