ताजा पोस्ट

कोरोना : वसुंधरा राजे और बेटे दुष्यंत की रिपोर्ट निगेटिव

ByNI Desk,
Share
कोरोना : वसुंधरा राजे और बेटे दुष्यंत की रिपोर्ट निगेटिव
नई दिल्ली। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह की कोविड-19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। दोनों ने शनिवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। इससे 96 सांसदों ने राहत की सांस ली है। मां वसुंधरा और बेटे दुष्यंत ने 15 मार्च को लखनऊ में आयोजित बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर की पार्टी में शिरकत की थी। सांसद दुष्यंत 17 मार्च को लोकसभा गए थे और 18 मार्च को राष्ट्रपति भवन में आयोजित ब्रेकफास्ट पार्टी में भी वह शामिल हुए थे।
इसे भी पढ़ें :- निर्भया : विनय को मिली जेल नियमों को तोड़ने पर सबसे अधिक सजा
कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने की बात पता चलने पर कई सांसद चिंतित हो गए थे। राजनीति के गलियारे में वसुंधरा के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता की जा रही थी। वसुंधरा राजे ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि रिपोर्ट निगेटिव है, फिर भी वह और उनके बेटे दुष्यंत एहतियातन 15 दिन स्व-एकांतवास (सेल्फ आइसोलेशन) में रहेंगे। दुष्यंत सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, "मेरी कोविड-19 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। लेकिन मैं सावधानी के तौर पर फिलहाल आइसोलेशन में हूं और स्वास्थ्य संबंधी निर्देशों का पालन कर रहा हूं।" हाल ही में लंदन से लौटीं कनिका कपूर 15 मार्च को लखनऊ के गैलेंट अपार्टमेंट में एक हाई प्रोफाइल पार्टी में शामिल हुई थीं। इस कार्यक्रम में वसुंधरा राजे और झालाबाड़-बारां से सांसद उनके बेटे दुष्यंत सिंह, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. सिंह कई नेताओं और अफसरों ने हिस्सा लिया था। 20 मार्च को कनिका कपूर के कोरोना की शिकार होने का खुलासा हुआ।
इसे भी पढ़ें :- कांग्रेस के बागी 21 पूर्व विधायक भाजपा में शामिल
इसके बाद वसुंधरा राजे और दुष्यंत सिंह, उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. सिंह सहित अन्य कई व्यक्ति सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। राष्ट्रपति की ब्रेकफास्ट पार्टी में दुष्यंत के अलावा शिरकत करने वाले उत्तर प्रदेश और राजस्थान के 96 सांसद भी सेहत को लेकर चिंतित हो गए। खास बात यह कि दुष्यंत सिंह 16 मार्च से लेकर 19 मार्च तक संसद भवन में कई सांसदों से मिले थे और संसदीय कमेटियों की बैठकों में भी हिस्सा लिया था। उनके संपर्क में आने वाले तृणमूल सांसद डेरेक ओ'ब्रॉयन, अनुप्रिया पटेल, सांसद संजय सिंह आदि सेल्फ आइसोलेशन में चले गए। चिंचित कई अन्य सांसद भी कोरोना की जांच कराने और सेल्फ आइसोलेशन में जाने की तैयारी करने लगे थे। ऐसे में दुष्यंत सिंह की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उनके संपर्क में आने वाले सांसदों ने राहत की सांस ली है। शुक्रवार तक इस बात को लेकर संशय था कि स्वास्थ्य संबंधी आशंकाओं के बीच संसद का सत्र 3 अप्रैल तक चलेगा या नहीं।
Published

और पढ़ें