nayaindia Amarinder Singh joins BJP भाजपा में शामिल हुए अमरिंदर सिंह
ताजा पोस्ट | देश | पंजाब| नया इंडिया| Amarinder Singh joins BJP भाजपा में शामिल हुए अमरिंदर सिंह

भाजपा में शामिल हुए अमरिंदर सिंह

capt amrendra singh

नई दिल्ली। कांग्रेस से अलग होकर अपनी पार्टी बनाने के 10 महीने के बाद कैप्टेन अमरिंदर सिंह भाजपा में शामिल हो गए हैं और अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भी भाजपा में विलय कर दिया है। पिछले साल उनको अचानक पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटा दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी थी। सोमवार को उन्होंने दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और उसके बाद पार्टी मुख्यालय में जाकर भाजपा ज्वाइन की। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उनको भाजपा की सदस्यता दिलाई।

अस्सी साल के कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने अपनी पंजाब लोक कांग्रेस का भी भाजपा में विलय कर दिया। इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि उनकी पत्नी परनीत कौर भाजपा में क्यों नहीं शामिल हुईं तो उन्होंने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि पत्नी वही करे जो उसका पति करता है। हालांकि उनकी पत्नी और पटियाला की कांग्रेस सांसद परनीत कौर के भाजपा में नहीं शामिल होने का कारण यह है कि वे अपनी संसद सदस्यता नहीं गंवाना चाहती हैं। चुनाव से पहले वे कांग्रेस छोड़ेंगी।

बहरहाल, अमरिंदर सिंह के साथ सात पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद भी भाजपा में शामिल हुए हैं। गौरतलब है कि पंजाब लोक कांग्रेस ने भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था। हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद अमरिंदर सिंह भी अपने गढ़ पटियाला शहर की सीट से हार गए थे।

अमरिंदर सिंह के भाजपा में शामिल होने की पटकथा विधानसभा चुनाव के तुरंत बाद लिखी जा चुकी थी। पिछले दिनों वे रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के लिए लंदन चले गए थे। वहां से लौटने के बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। बहरहाल, सोमवार को भाजपा में शामिल होने के मौके पर एसवाईएल विवाद के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता पंजाब का हित है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 7 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
…तो क्या कियारा आडवाणी जल्द बनने जा रही सिद्धार्थ दुल्हनिया, दे दिये ये संकेत!
…तो क्या कियारा आडवाणी जल्द बनने जा रही सिद्धार्थ दुल्हनिया, दे दिये ये संकेत!