nayaindia Amarinder Singh Meets Amit Shah: अमित शाह से मिलने पहुंचे कैप्टन
ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली | पंजाब| नया इंडिया| Amarinder Singh Meets Amit Shah: अमित शाह से मिलने पहुंचे कैप्टन

कांग्रेस को जोरदार झटका दे सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह, अमित शाह से मिलने पहुंचे, BJP में हो सकते है शामिल

नई दिल्ली | Amarinder Singh Meets Amit Shah: पंजाब की राजनीति में आए भूचाल ने कई नेताओं की कुर्सी हिला दी हैं। पंजाब के सीएम पद को गंवाने के बाद अब कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) भाजपा सरकार के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मिलने पहुंचे हैं। सूत्रों के अनुसार, अमित शाह और अमरिंदर की मिटिंग में जेपी नड्डा के भी मौजूद होने की खबर है। ऐसे में इस मुलाकात को बेहद ही अहम माना जा रहा है और कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें :- पीएम मोदी ने भारतीयों के रिश्ते तोड़े, मेरा काम सेतु बनाना – राहुल गांधी

क्या भाजपा में शामिल होंगे कैप्टन, सामने आ रहे ये कयास
कैप्टन अमरिंदर सिंह कल मंगलवार को दिल्ली पहुंचे थे और आज अमित शाह से मिलने पहुंच गए है। जबकि, उन्होंने कहा था कि वे दिल्ली में किसी नेता से नहीं मिलेंगे। ऐसे में सियासी गलियारों में हलचल है कि कहीं कैप्टन भाजपा का हाथ तो नहीं पकड़ लेंगे।

Congress change Punjab CM

इसी के साथ ये भी चर्चाएं जारी है कि बीजेपी कैप्टन को राज्यसभा के रास्ते सरकार में शामिल कर सकती है। कयास तो ये भी लगाए जा रहे हैं कि, दांव खेलकर कैप्टन को कृषि मंत्री भी बनाया जा सकता है जो आंदोलनरत किसानों को मनाने के लिए भाजपा के सहयोगी हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें :- आखिरकार कांग्रेस से नाता तोड़, TMC के हुए गोवा के पूर्व सीएम लुइज़िन्हो फलेरियो

पंजाब में कईयों की गई कुर्सी
गौरतलब है कि पंजाब में कई दिनों से जबरदस्त सियासी भूचाल आया हुआ है। जिसमें कैप्टन ने अपनी सीएम की कुर्सी को गंवा दिया है तो उनके विरोधी रहे नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने भी प्रदेश कांग्रेस पद से इस्तीफा दे कर अपनी कुर्सी गंवाई है। इसके कुछ घंटों के भीतर ही पंजाब कांग्रेस के कई नेताओं रजिया सुल्ताना समेत पंजाब कांग्रेस के महासचिव योगिंदर ढींगरा और पंजाब कांग्रेस के कोषाध्यक्ष गुलजार इंदर चहल ने भी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 20 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
पाकिस्तान में फौजी भ्रष्टाचार
पाकिस्तान में फौजी भ्रष्टाचार