nayaindia America hostage at texas अमेरिका में खत्म हुआ बंधक संकट
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| America hostage at texas अमेरिका में खत्म हुआ बंधक संकट

अमेरिका में खत्म हुआ बंधक संकट

America hostage at texas

वाशिंगटन। अमेरिका के टेक्सास में एक आतंकवादी ने शनिवार को एक यहूदी धर्मस्थल सिनेगॉग पर हमला कर चार लोगों को बंधक बना लिया था। इनमें से एक बंधक की रिहाई पहले हो गई थी, जबकि टेक्सास पुलिस, स्वाट स्क्वाड और एफबीआई की टीम ने साझा प्रयास से बाकी तीन बंधकों को सुरक्षित छुड़ा लिया गया है। आतंकवादी ने टेक्सास की जेल में बंद पाकिस्तानी न्यूरो साइंटिस्ट आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग की थी। America hostage at texas 

गौरतलब है कि आफिया को अल कायदा से संबंध रखने के आरोप में अमेरिका में जेल की सजा सुनाई गई थी। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बंधकों की रिहाई के बारे में जानकारी दी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी लगातार इस घटना की जानकारी ले रहे थे। पाकिस्तान की नागरिक डॉ. आफिया सिद्दीकी पर अल कायदा से जुड़े होने का आरोप है। उसने मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से न्यूरो साइंस में पीएचडी की है।

आफिया सिद्दीकी हमेशा विवादों में रही है। उसके बारे में 2003 में एक आतंकवादी खालिद शेख मोहम्मद ने एफबीआई को जानकारी दी थी। इस सूचना के आधार पर आफिया को अफगानिस्तान से गिरफ्तार किया गया। वहां उसने बगराम की जेल में एक एफबीआई अधिकारी को मारने की कोशिश की थी, जिसके बाद उसे अमेरिका ले जाया गया। आफिया कथित तौर पर सामाजिक कार्यकर्ता भी है, उस पर यह भी आरोप है कि वह जिस चैरिटी संस्थान से जुड़ी थी, उसने केन्या में अमेरिकी दूतावास पर हमला किया था। उसके पति पर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर हमले से जुड़े होने का आरोप भी है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

3 × two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Mundka Fire Update : 27 तो मौतें , 29 अब भी लापता… आग खा गई जिंदगियां…
Mundka Fire Update : 27 तो मौतें , 29 अब भी लापता… आग खा गई जिंदगियां…