अमेरिका ने बगदादी पर हमले की पहली तस्वीरे जारी की - Naya India
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया|

अमेरिका ने बगदादी पर हमले की पहली तस्वीरे जारी की

वाशिंगटन। अमेरिकी सेना ने उत्तरी सीरिया में छापेमारी की अपनी पहली तस्वीरें जारी कर दी हैं जिसमें आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी मारा गया था। सुत्रों के मुताबिक एक वीडियो में सैनिक आतंकवादियों को गोली मारते हुए देखे जा रहे हैं और वे उस कंपाउंड की तरफ बढ़ रहे हैं, जिधर बगदादी छिपा हुआ था।

बगदादी एक सुरंग में छिप गया और सुसाइड वेस्ट में धमाका कर उसने खुद को उड़ा दिया। छापेमारी के बाद, सुरंग को बारूद से उड़ा दिया गया। यूएस सेंट्रल कमांड के प्रमुख जनरल केनेथ मैकैंजी ने कहा कि नष्ट की गई इमारतें बाद में ऐसी रह गईं जैसे किसी पार्किं ग स्थल पर बड़े-बड़े गड्ढे हों। जनरल मैकेंजी ने कहा कि सुरंग में बगदादी के साथ दो बच्चे भी मारे गए।

हालांकि पहले इनकी संख्या तीन बताई जा रही थी। वे हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की उस बात की भी पुष्टि नहीं कर सके, जिसमें ट्रंप ने कहा था कि मरते समय बगदादी रो रहा था और चिल्ला रहा था। उन्होंने कहा, वह छोटे से सूराख में दो बच्चों के साथ घिसट रहा था और जब लोग जमीन पर थे तभी उसने खुद को उड़ा दिया। उसकी इस हरकत को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वह किस तरह का आदमी था। उन्होंने कहा कि कंपाउंड में सुसाइड वेस्ट पहने चार महिलाओं के साथ-साथ एक आदमी की भी मौत हो गई।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *