nayaindia America School Shooting : 18 बच्चों समेत 21 की मौत के बाद...
ताजा पोस्ट | विदेश| नया इंडिया| America School Shooting : 18 बच्चों समेत 21 की मौत के बाद...

America School Shooting : 18 बच्चों समेत 21 की मौत के बाद बोले बाइडन- अब मैं उब चुका हूं…

America School Shooting :
Image Source : NBN

न्यूयॉर्क | America School Shooting : अमेरिका में टेक्सास राज्य के एक प्राथमिक स्कूल में 18 वर्षीय एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी करके 18 बच्चों समेत 21 लोगों की हत्या कर दी. इसके साथ ही कई अन्य इस घटना में घायल हो गए. इसके बाद पुलिस कार्रवाई में हमलावर मारा गया. सैन एंटोनियो से 134 किलोमीटर दूर टेक्सास के उवाल्डे शहर के रॉब एलीमेंट्री स्कूल में मंगलवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे गोलियों की आवाज सुनाई दीं. टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने बताया कि हमलावर की पहचान साल्वाडोर रामोस के रूप में हुई है, जो स्कूल के पास के एक इलाके का रहने वाला था. अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमला क्यों किया गया.

मारे गए बच्चों की उम्र 5 से 11 के बीच

America School Shooting : गवर्नर ने कहा कि उसने भयंकर गोलीबारी करके लोगों की हत्या कर दी. इसमें 14 बच्चों और एक अध्यापक की मौत हो गई. बाद में मृतक संख्या बढ़ गई और गोलीबारी में 18 बच्चों और तीन वयस्कों की मौत होने की जानकारी दी गई. उन्होंने बताया कि कानून प्रवर्तन से जुड़े दो अधिकारियों को भी गोलियां लगी हैं, लेकिन उनके ठीक हो जाने की उम्मीद है. कानून प्रवर्तन के सूत्रों ने पुष्टि की कि रामोस के पास एक हैंडगन और एक एआर -15 अर्द्धस्वचालित राइफल थी, उसके पास उच्च क्षमता वाली मैगजीन भी थी. मृतकों के नाम और अन्य जानकारी अभी उपलब्ध नहीं कराई गई है. स्कूल की वेबसाइट के अनुसार, उसके छात्रों की आयु पांच वर्ष से 11 वर्ष है. क्वाड शिखर वार्ता में शामिल होने के बाद जापान से लौट रहे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन को गोलीबारी की इस घटना की जानकारी दी गई.

इसे भी पढें- कौन होगा पास कौन होगा फैल, लखनऊ और बैंगलोर में एलिमिनेटर का खेल

बाइडन ने कहा हमें कदम उठाने होंगे

America School Shooting : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने टेक्सास के एक प्राथमिक स्कूल में गोलीबारी की घटना के बाद कहा कि देश में हथियारों की बिक्री पर नए प्रतिबंध लगाने के लिए अब कदम उठाना ही होगा. बाइडन ने व्हाइट हाउस में कहा कि हम बंदूकों (की बिक्री) का समर्थन करने वालों के खिलाफ आखिर कब खड़े होंगे… जो बाइडन ने रूसवेल्स रूम में प्रथम महिला जिल बाइडन की मौजूदगी में कहा कि मैं उकता चुका हूं, मैं थक चुका हूं. हमें कदम उठाना ही होगा. बाइडन के एशिया रवाना होने से पहले भी न्यूयॉर्क के बुफैलो में किराने की एक दुकान में गोलीबारी की घटना में 10 अश्वेत लोगों की मौत हो गई थी. इससे पहले, अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि ऐसे समय में अकसर लोग कहते हैं कि हमें बहुत दु:ख हुआ, लेकिन हमारा दु:ख उन परिवारों की तुलना में कुछ नहीं है, जिन्होंने अपने प्रियजन खोए हैं.

इसे भी पढें-नहीं सुधरे तो सर्वे से कटेंगे टिकट

Leave a comment

Your email address will not be published.

seven − three =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
प्रतिबंधों का पलट-वार
प्रतिबंधों का पलट-वार