ताजा पोस्ट

सहकारिता मंत्री के रूप में पहली मेगा मीट को संबोधित करेंगे अमित शाह, वर्चुअल तौर पर शामिल होंगे 8 करोड़

Share
सहकारिता मंत्री के रूप में पहली मेगा मीट को संबोधित करेंगे अमित शाह, वर्चुअल तौर पर शामिल होंगे 8 करोड़
सहकारिता मंत्रालय के प्रभारी मंत्री के रूप में सहकारिता क्षेत्र को अपने पहले संबोधन में अमित शाह शनिवार को देश भर की विभिन्न सहकारी समितियों के 8 करोड़ सदस्यों से बात करेंगे। सहकारिता सम्मेलन, या राष्ट्रीय सहकारी सम्मेलन में 2,000 लोग व्यक्तिगत रूप से भाग लेंगे, जबकि 8 करोड़ लोग दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में वर्चुअल रूप से शामिल होंगे। इस आयोजन से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि यह पहला आयोजन होगा जो सहकारी क्षेत्र के लिए पीएम और सहकारिता मंत्रालय के दृष्टिकोण को प्रदर्शित करेगा। गृह मंत्री अमित शाह ने इस साल की शुरुआत में कैबिनेट फेरबदल में सहकारिता मंत्री की भूमिका निभाई थी। जबकि सहकारिता विभाग अब तक कृषि मंत्रालय के अधीन था, इसे शाह प्रभारी के साथ एक अलग मंत्रालय में बदल दिया गया था। केरल कैडर के अधिकारी देवेंद्र कुमार सिंह को बुधवार को मंत्रालय सचिव नियुक्त किया गया। ( amit shah addressed) amit shah addressed also read: प्लास्टिक प्रोसेसिंग पार्क मुहैया कराएगा हजारों स्थायी रोजगार, गौतमबुद्धनगर और गोरखपुर में बनेंगे प्लास्टिक प्रोसेसिंग पार्क

मोदी जी के नेतृत्व में सभी सहकारी संस्थानों को सशक्त बनाने के लिए दृढ़

सहकारिता सम्मेलन जिसे भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड (इफको) जैसे संगठनों द्वारा संचालित किया जा रहा है, पहला अवसर होगा जहां सहकारी समितियों के सदस्य मंत्री से सीधे इस क्षेत्र के लिए सरकार की योजनाओं के बारे में सुनेंगे। IFFCO ने एक बयान में कहा कि यह पहल सहकारी क्षेत्र की समृद्धि सुनिश्चित करने की दिशा में पहला कदम होगा। सहकारिता मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद शाह ने विभिन्न सहकारिता के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और ट्वीट किया कि मोदी जी के नेतृत्व में हम सहकारी समितियों और सभी सहकारी संस्थानों को और अधिक सशक्त बनाने के लिए दृढ़ हैं। प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) के माध्यम से जारी एक बयान के अनुसार सहकारिता मंत्रालय को देश में सहकारी आंदोलन को मजबूत करने के लिए एक अलग प्रशासनिक, कानूनी और नीतिगत ढांचा प्रदान करना अनिवार्य है।

 ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार में सहकारिता की भूमिका एक अन्य क्षेत्र (amit shah addressed)

सहकारी सम्मेलन बहु-राज्य सहकारी समितियों (एमएससीएस) के विकास को सक्षम करने के लिए प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करके सहकारी समितियों के लिए व्यवसाय करने में आसानी के मुद्दों को छू सकता है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार में सहकारिता की भूमिका एक अन्य क्षेत्र है जिस पर प्रकाश डाला जा सकता है। किसानों के आंदोलन की पृष्ठभूमि में, शाह द्वारा किसानों और उनकी भलाई के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करने की संभावना है। (n amit shah addressed)
Published

और पढ़ें