nayaindia Amit Shah Kuki community कुकी समुदाय के लोगों से मिले शाह
ताजा पोस्ट

कुकी समुदाय के लोगों से मिले शाह

ByNI Desk,
Share

इंफाल। मणिपुर के तीन दिन के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को अपने दौरे के आखिरी दिन कुकी समुदाय के लोगों से मुलाकात की। बुधवार की सुबह अमित शाह म्यांमार बॉर्डर से लगे मोरेह शहर पहुंचे। उन्होंने वहां कुकी समुदाय के संगठनों के साथ बैठक की। शाह ने कहा कि मणिपुर में जल्दी ही शांति बहाल होगी। इसके लिए प्रयास जारी है। शाम को वे वापस इंफाल पहुंचे, जहां उन्होंने एक बार फिर सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक की। गौरतलब है कि मणिपुर में कुकी और मैती समुदाय के बीच तीन मई से संघर्ष चल रहा है, जिसमें अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है।

बहरहाल, अमित शाह ने मंगलवार को भी मणिपुर पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया था। मंगलवार को भी वे कुकी और मैती दोनों समुदायों के लोगों से मिले थे। सुरक्षाकर्मियों के साथ बैठक में शाह ने कहा कि मणिपुर की शांति और समृद्धि उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारियों को राज्य की शांति को भंग करने वाली किसी भी गतिविधि से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया।

अमित शाह 29 मई को मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचे थे और पहुंचते ही मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, राज्य सरकार के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ मीटिंग की। इस बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और इंटेलीजेंस ब्यूरो के चीफ तपन डेका मौजूद थे। 30 मई को शाह ने हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। उन्होंने राज्य में राशन और तेल जैसी जरूरी चीजों की सप्लाई को बेहतर करने के निर्देश दिए हैं।

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें