nayaindia अमिताभ यश की शिकायत के बारे में जानकारी देने से इंकार - Naya India
देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

अमिताभ यश की शिकायत के बारे में जानकारी देने से इंकार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के मौजूदा पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश की एक शिकायत के बारे में मांगी गयी सूचना देने से पुलिस मुख्यालय ने इंकार कर दिया है।

जानी मानी समाजसेवी डा नूतन ठाकुर ने अपने पति और आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के खिलाफ बाराबंकी के पूर्व पुलिस अधीक्षक डॉ सतीश कुमार द्वारा लगाये गये आरोपों की जानकारी ‘सूचना के अधिकार’ के तहत पुलिस विभाग से मांगी थी।

इसे भी पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट के लिए यादगार बना 2019

डा ठाकुर ने बताया कि श्री कुमार ने आईजी एसटीएफ पर शिखर हत्याकांड को गलत ढंग से प्रभावित करने का गंभीर आरोप लगाया था तथा इस संबंध में बातचीत की ऑडियो सीडी भी पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह को सौंपी थी। समाजसेवी ने भी इस संबंध में डीजीपी को शिकायत दी थी, जिसकी जाँच उन्होंने एडीजी पीयूष आनंद को दी थी।

उन्होने पीयूष आनंद की जाँच रिपोर्ट तथा जाँच रिपोर्ट पर की गयी कार्यवाही से जुडी सूचना मांगी थी। जन सूचना अधिकारी ने आरटीआई एक्ट की धारा 8(1)(ज) में सूचना देने से मना कर दिया है। डा ठाकुर ने आरोप लगाया कि यह उत्तर पूरी तरह गलत है क्योंकि डॉ कुमार द्वारा लगाये गए आरोपों के सार्वजनिक होने से विवेचना को लाभ मिलेगा, न कि उस पर कोई दुष्प्रभाव पड़ेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.

five × five =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
गैर गांधी अध्यक्ष के साथ कैसे निभेगी?
गैर गांधी अध्यक्ष के साथ कैसे निभेगी?