nayaindia Amritpal पांचवें दिन भी अमृतपाल की तलाश जारी
ताजा पोस्ट

पांचवें दिन भी अमृतपाल की तलाश जारी

ByNI Desk,
Share

चंडीगढ़। खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस का तलाश अभियान बुधवार को पांचवें दिन भी जारी रहा। पांचवें दिन पुलिस ने वह बाइक बरामद की, जिससे अमृतपाल भागा था। पुलिस ने इस बीच बुधवार को उसकी मां से भी पूछताछ की है। दूसरी ओर अमृतपाल के परिवार का दावा है कि उसे पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसको असम की जेल में रखा गया है। कहा जा रहा है कि उसका परिवार जल्दी ही सुप्रीम कोर्ट में इसे लेकर अपील कर सकता है।

बहरहाल, ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के कई अन्य लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और उनसे भी पूछताछ हो रही है। इस बीच बुधवार को पुलिस ने वह बाइक बरामद कर ली है, जिससे वह भागा था। बाइक जालंधर से करीब 45 किलोमीटर दूर दारापुर इलाके में लावारिस हालत में मिली। पुलिस ने बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे अमृतसर के जल्लूपुर खेड़ा गांव में अमृतपाल की मां से करीब एक घंटे पूछताछ की। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि पूछताछ किस मामले को लेकर की गई है।

इस दौरान पुलिस ने अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर से भी सवाल-जवाब किए। अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर प्रवासी भारतीय है। बताया जा रहा है कि वह भी बब्बर खालसा की सदस्य है। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक 2020 में उसे और पांच लोगों को बब्बर खालसा के लिए पैसे जुटाने के आरोप में गिरफ्तार भी किया गया था। वह ब्रिटेन से खालिस्तान आंदोलन के लिए फंडिंग कर रही थी।

बहरहाल, बुधवार को बताया गया कि अमृतपाल सिंह का परिवार सुप्रीम कोर्ट का रुख कर सकता है। बुधवार सुबह ही सुप्रीम कोर्ट के कुछ वकील परिवार से मिलने के लिए उसके घर पहुंचे थे। इस बीच जालंधर के नंगल अंबिया गुरुद्वारे के ग्रंथी रंजीत सिंह और उसके परिवार को बंधक बनाने के आरोप में अमृतपाल के खिलाफ शाहकोट थाने में एक और मुकदमा दर्ज किया गया है।

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें