nayaindia Amritpal डेरों में अमृतपाल की तलाश
ताजा पोस्ट

डेरों में अमृतपाल की तलाश

ByNI Desk,
Share

चंडीगढ़। खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल 14 दिन बाद भी लापता है। पुलिस उसे अभी तक तलाश नहीं कर पाई है। कई राज्यों में इधर उधर तलाश करने के बाद अब पंजाब पुलिस उसे धार्मिक डेरों में तलाश रही है। पुलिस के जानकार सूत्रों का कहना है कि अमृतपाल के किसी धार्मिक स्थल पर में छिप होने की संभावना है। इसके बाद अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर सहित पंजाब के सभी धर्मस्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस बीच पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के साथी जोगा सिंह को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है जोगा 18 मार्च को अमृतपाल के साथ भागा था।

बताया जा रहा है कि भागते समय अमृतपाल ने जोगा सिंह को अपना मोबाइल दे दिया और उसे लेकर भागने को कहा ताकि पुलिस को मोबाइल लोकेशन की वजह से गुमराह किया जा सके। उसकी सीसीटीवी भी सामने आई है। बहरहाल, पंजाब के तीन सौ से ज्यादा डेरों में तलाश अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस के निशाने पर जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर और बठिंडा के डेरे हैं। इसके लिए ड्रोन की भी मदद ली जा रही है।

इस बीच संगरूर से शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने कहा है कि अमृतपाल को सरेंडर नहीं करना चाहिए। उसने गलती की। साथ में ही बॉर्डर था, नेपाल जाने की क्या जरूरत थी, रावी पार कर पाकिस्तान चला जाता। उन्होंने कहा- हम 1984 के बाद भी गए थे। जिंदगी खतरे में हो और सरकार ऐसा जुल्म करती हो तो सिख इतिहास में यह सब जायज है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें