nayaindia Andhra Pradesh News: आंध्र सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़कों ...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Andhra Pradesh News: आंध्र सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़कों ...

आंध्र सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़कों पर जनसभा और रैलियों पर रोक

stampede
Image Credit - India Posts

नई दिल्ली | Andhra Pradesh News: आंध्र प्रदेश की सड़कों पर लगातार हो रही जानलेवा भगदड़ की घटनाओं के बाद राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए सड़कों पर सार्वजनिक सभाएं और रैलियां आयोजित करने पर पाबंदी लगा दी है।

राज्य सरकार ने जनसुरक्षा का हवाला देते हुए किसी भी तरह की सभा और रैली को सड़क पर करने पर बैन लगा दिया है। सरकार ने यह कदम पिछले हफ्ते मुख्य विपक्षी तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) की एक रैली में भगदड़ की दो घटनाओं के बाद लिया है।

ये भी पढ़ें:- सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल बनाने का विरोध

सार्वजनिक सड़कों से दूर हो जन सभा स्थल
राज्य सरकार के आदेशानुसार जिला प्रशासन और पुलिस तंत्र को निर्देश है कि, वे ऐसे स्थानों की तलाश करें जो जन सभाओं के लिए सार्वजनिक सड़कों से दूर हों। इससे वाहनों, लोगों की आवाजाही, आपात सेवाओं, आवश्यक सामान की आवाजाही आदि बाधित न हो सके। इसी के साथ कहा गया है कि, अधिकारियों को सार्वजनिक सड़कों पर जनसभाओं की अनुमति देने से बचना होगा। केवल विषम या असाधारण परिस्थितियों में ही सार्वजनिक सभाओं की अनुमति देने का निर्णय लिया जा सकता है। जिसकी वजह लिखित में दर्ज होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें:- चीन में कोरोना के कहर के बीच भारत में घट रहे नए मामले, आज मिले सिर्फ 134 केस

पुलिस को करनी पड़ती है मशक्कत
प्रधान सचिव (गृह) हरीश कुमार गुप्ता ने सरकारी आदेश को लेकर कहा कि, कंदुकुरु की घटना का ने सभी को दहला दिया है। सार्वजनिक सड़कों और सड़क किनारे सभाएं करने से लोगों की जान को खतरा होता है और यातायात बाधित होता है। ऐसे में पुलिस को भी स्थिति संभालने में मुसीबत का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जन सुरक्षा को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग समेत सड़कों पर जन सभाएं तथा रैलियां पाबंद रहेगी।

ये भी पढ़ें:- विकास आयुक्त ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को नववर्ष की बधाई दीं

रैली में भगदड़ से हुई थी 8 लोगों की मौत
Andhra Pradesh News: बता दें कि, पिछले सप्ताह ही 28 दिसंबर को कंदुकुरु में आयोजित एक रैली में ऐसी भगदड़ मची कि उसमें 8 लोगों की जान चली गई थी। वहीं, सरकार के इस फैसले के खिलाफ विपक्ष अब सरकार की आलोचना कर रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
श्रीलंका आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा
श्रीलंका आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा