nayaindia new Chief Minister of Karnataka आज हो सकती है सीएम की घोषणा
ताजा पोस्ट

आज हो सकती है सीएम की घोषणा

ByNI Desk,
Share

नई दिल्ली। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा मंगलवार को हो सकती है। रविवार और सोमवार दो दिन की माथापच्ची के बाद नाम तय कर लिए जाने की सूचना है। इससे पहले बेंगलुरू में कांग्रेस के पर्यवेक्षक सुशील कुमार शिंदे, दीपक बावरिया और जितेंद्र सिंह ने रविवार देर रात तक विधायकों से बातचीत की थी। सोमवार दोपहर को तीनों पर्यवेक्षक दिल्ली पहुंच गए। उनकी रिपोर्ट के आधार पर ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे फैसला करेंगे। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु में पर्यवेक्षकों ने विधायक दल की बैठक के दौरान विधायकों से चार-पांच घंटे तक बातचीत की। कांग्रेस नेता बीके हरि प्रसाद ने सोमवार को बताया कि मीटिंग में राय जानने के लिए सीक्रेट बैलट वोटिंग भी हुई।

बेंगलुरू में विधायकों से मिल कर और उनकी राय लेकर लौटे पर्यवेक्षक शाम साढ़े सात बजे के करीब अपनी रिपोर्ट पार्टी सौंपने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पहुंचे। इस पर बाकी लोगों से भी राय ली जाएगी। कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष, कांग्रेस के संगठन महासचिव के साथ मिलकर इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा। इस बीच पार्टी आलाकमान ने सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार को दिल्ली बुलाया था। सिद्धरमैया सोमवार को दोपहर में दिल्ली पहुंच गए लेकिन डीके शिवकुमार ने दिल्ली की यात्रा  कैंसिल कर दी।

इससे पहले शिवकुमार ने कहा- मैं सिंगल मैन मैजोरिटी हूं। मैं मानता हूं एक व्यक्ति साहस होने पर मैजोरिटी बन जाता है। डीके शिवकुमार ने मीडिया से कहा- पार्टी ने मेरी अध्यक्षता में 135 सीटें जीतीं। जब हमारे विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद सरकार गिर गई थी, तब भी मैंने हिम्मत नहीं हारी। पिछले पांच साल में क्या हुआ, यह मैं नहीं बताऊंगा। इससे पहले उन्होंने कहा था- मुझे जो काम सौंपा गया था, वो मैंने पूरा कर दिया है। मुझे नहीं पता, जन्मदिन पर हाईकमान मुझे क्या तोहफा देगा। गौरतलब है कि सोमवार को उनका जन्मदिन था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

Naya India स्क्रॉल करें