Antilia Case: एंटीलिया मामले में प्रदीप शर्मा गिरफ्तार - Naya India
ताजा पोस्ट | देश | महाराष्ट्र| नया इंडिया|

Antilia Case: एंटीलिया मामले में प्रदीप शर्मा गिरफ्तार

मुंबई। देश के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी के बंगले के बाहर विस्फोटक से भरी गाड़ी मिलने और बाद में गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या हो जाने के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी, एनआईए ने मुंबई पुलिस के सुपरकॉप रहे और अब शिव सेना के नेता प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व एसीपी प्रदीप शर्मा 112 के करीब एनकाउंटर कर चुके हैं और पिछले चुनाव में शिव सेना के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं।

प्रदीप शर्मा को मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है। शर्मा के साथ मनीष सोनी और सतीश त्रिभुतकर को भी गिरफ्तार किया गया है। तीनों पर इसी मामले में गिरफ्तार पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वजे के विस्फोटक केस में मदद का भी आरोप है। ये तीनों 28 जून तक एनआईए की हिरासत में रहेंगे। एनआईए की अदालत में पेशी के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी के वकील ने बताया कि सतीश और मनीष सोनी ने दावा किया है कि उन्होंने सचिन वजे और प्रदीप शर्मा के आदेश पर मनसुख हिरेन की हत्या की थी।

एनआईए ने अदालत को बताया है कि सतीश और मनीष ने मनसुख हिरेन की हत्या करना कबूल किया है। हत्या के बाद दोनों ने प्रदीप शर्मा और सचिन वजे से संपर्क किया था। मनसुख हिरेन की हत्या में सतीश, मनीष, संतोष शेलार, आनंद जाधव, पूर्व इंस्पेक्टर सुनील माने और सचिन वजे शामिल था। एनआईए ने अदालत को बताया कि प्रदीप शर्मा के घर से एक पिस्तौल और कुछ जिंदा कारतूस मिले हैं। इसके जवाब में शर्मा ने कहा कि उन्होंने 1997 में यह पिस्तौल खरीदी थी। इसके सभी कागज और लाइसेंस उनके पास हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *