जम्मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर हमला

श्रीनगर/नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादियों द्वारा भारतीय सेना के काफिले पर भारी हमले और अंधाधुंध गोलीबारी के बाद एक जवान घायल हो गया। सुरक्षा बल ने आज यह जानकारी दी।

बुधवार के हमले में घायल हुए जवान को श्रीनगर के बेस हॉस्पिटल ले जाया गया। वह खतरे से बाहर है और ठीक हो रहा है। सेना के तीन वाहनों का काफिला, जिसमें 30 सैन्यकर्मी शामिल थे, बारामूला से गुलमर्ग की ओर जा रहे थे।

जब यह पट्टन इलाके में पहुंचा, तो छिपे आतंकवादियों ने काफिले पर हमला किया और अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी। सेना के एक अधिकारी ने कहा, गोलीबारी दोपहर 2.15 बजे शुरू हुई। पहला वाहन पार करते ही आतंकवादियों ने काफिले के दूसरे वाहन पर हमला किया। वाहन के अंदर मौजूद एक जवान को गोली लग गई।

जैसा कि यह एक ‘बिल्ट-अप एरिया’ था और लोग सड़कों पर थे, नायब सूबेदार जोगिंदर सिंह जो काफिले का नेतृत्व कर रहे थे, उन्होंने गोली नहीं चलाने और वहां से आगे निकलने का फैसला किया। अधिकारी ने कहा, हमारे सैन्यकर्मियों ने सुनिश्चित किया कि ‘बिल्टअप एरिया’ में हमला किए जाने के बावजूद कोई क्षति नहीं हो। बाद में, इस इलाके को तलाशी के लिए घेर लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares