nayaindia Army Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश के सियांग में सेना का हेलीकॉप्टर...
kishori-yojna
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Army Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश के सियांग में सेना का हेलीकॉप्टर...

अरुणाचल प्रदेश के सियांग में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, बचाव कार्य में आ रही दिक्कत

Demo Pic

ईटानगर | Army Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले में आज शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। चीन की सीमा के करीब यहां सियांग के सिंगिंग गांव के पास सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। जहां सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है वह बहुत ही दुर्गम स्थान है। गुवाहाटी के डिफेंस पीआरओ ने इस हादसे की जानकारी देते हुए वहां रेस्क्यू टीम को भेजा है।

ये भी पढ़ें:- भारत-पाक मैच से पहले ये खिलाड़ी हुआ चोटिल, अस्पताल में भर्ती

Army Helicopter Crash:  जानकारी के अनुसार, सियांग के सिंगिंग गांव के पास ’एचएएल रुद्र’ हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद खोज और बचाव अभियान जारी है। बताया जा रहा है कि, दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में पांच लोग सवार थे। जिसमें दो पायलट थे। हेलीकॉप्टर हादसे की बेहद ही दुर्गम है और सड़क मार्ग से कनेक्टेड नहीं है। यह जगह टूटिंग हेडक्वार्टर से 25 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। हादसे के बाद सेना ने मौके पर रवाना होकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। लेकिन इलाका दुर्गम होने से यहां बचाव दल के लिए खोज और बचाव कार्य करना मुश्किल हो गया है।

ये भी पढ़ें:- दिवाली पर सावधान! फिर बढ़े कोरोना केस, आज मिले 2119 नए संक्रमित, यहां भी बढ़ी चिंता

Army Helicopter Crash:  आपको बता दें कि देश में 10 दिनों के भीतर हेलीकॉप्टर और विमान क्रैश होने की तिसरी घटना है। इससे दो-तीन दिन पहले ही केदारनाथ घाटी में श्रद्धालुओं को वापस लेकर लौट रहा हेलीकाप्टर क्रैश हो गया था जिसमें पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई थी। इससे पहले 12 अक्टूबर को भी भारतीय नौसेना का मिग-29के विमान तकनीकी खराबी के बाद गोवा तट के पास क्रैश हो गया था, हालांकि, इस विमान का पायलट बच गया था।

ये भी पढ़ें:- बाबा केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में PM Modi की पूजा-अर्चना 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − 10 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आसाराम की सजा बहुत कम है
आसाराम की सजा बहुत कम है