Naya India

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार, जारी हुआ वारंट

नई दिल्ली | Imran Khan Arrest Warrant: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) बड़े संकट में आ गए हैं। इमरान खान के खिलाफ जमानती वारंट जारी हो गया है।

ये भी पढ़ें:- इंडोनेशिया में 7.5 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

अवमानना के मामले में जारी हुआ वारंट
जानकारी के अनुसार, पूर्व पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के खिलाफ यह गिरफ्तारी वारंट अवमानना के एक मामले में जारी हुआ है। पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन की चार सदस्यीय पीठ ने यह वारंट जारी किया है। इस मामले पर सुनवाई करते हुए निसार दुरानी की अगुवाई में चार सदस्यीय बेंच ने अपना फैसला सुनाया। पीठ ने इमरान खान के अलावा इस मामले पर असद उमर, फवाद चौधरी के खिलाफ भी वारंट जारी किया है।

ये भी पढ़ें:- भारत में कोरोना संक्रमण से एक मरीज की मौत, आज सामने आए 121 नए केस

मामले की अगली सुनवाई 17 जनवरी को
पूर्व पीएम के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद इस मामले की सुनवाई 17 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दी है। आपको बता दें कि, इलेक्शन कमीशन ने पिछले साल पीटीआई के शीर्ष नेताओं को मानहानी का नोटिस जारी किया था। इलेक्शन कमीशन का आरोप है कि इमरान खान और पीटीआई के शीर्ष नेताओं ने चुनाव आयोग और अध्यक्ष के बारे में रैलियों औश्र मीडिया में बेहद अपमानजनक बयान दिया था। जिसके बाद इमरान पर ये कार्रवाई की गई है।

ये भी पढ़ें:- उपराज्यपाल ने राशिद पर मुकदमा की मंजूरी दी

पीटीआई ने जताया विरोध 

Imran Khan Arrest Warrant:  वहीं दूसरी ओर, इलेक्शन कमीशन के फैसले के खिलाफ पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने विरोध जताया है और इस मामले में हाईकोर्ट जाने की बात कही है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि, हम फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाएंगे और आयोग के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाएंगे।

ये भी पढ़ें:- हनी ट्रैप में फंसा शख्स 28 करोड़ की कोकीन के साथ मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

Exit mobile version