खेल समाचार

भारतीय क्रिकेट टीम जाएगी पाकिस्तान!

ByNI Desk,
Share
भारतीय क्रिकेट टीम जाएगी पाकिस्तान!
नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम करीब 15 साल के बाद एक बार फिर पाकिस्तान का दौरा कर सकती है। एशियन क्रिकेट कौंसिल ने 2023 के एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को देने का फैसला किया है। भारत ने इसका समर्थन किया है। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत इस मुकाबले में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जा सकता है। इससे पहले भारत ने आखिरी बार 2006 में पाकिस्तान का दौरा किया था। Asia cup Indian cricket

Read also Kerala में आसमान से बरसी आफत! 6 लोगों की मौत, कई लापता, CM ने घोषित किया High Alert

बहरहाल, दुबई में हुए एक बैठक में एशियन क्रिकेट कौंसिल, एसीसी ने 2023 के एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को देने का फैसला किया। एसीसी के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी इस फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा है कि यह एकदिवसीय मैचों का मुकाबला होगा। इसके अलावा यह भी फैसला किया गया कि 2024 के टी-20 एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका करेगा।

Read also Kerala में आसमान से बरसी आफत! 6 लोगों की मौत, कई लापता, CM ने घोषित किया High Alert

जय शाह ने कहा कि किसी दूसरे देश की जगह एशिया कप पाकिस्तान में ही होना चाहिए। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी और बीसीसीआई ने भी इस फैसले की पुष्टि कर दी है। एशिया कप की वजह से टीम इंडिया भी पाकिस्तान का दौरा कर सकती है। पिछली बार भारत ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया था। इस बार जय शाह ने इस टूर्नामेंट को लेकर जो रवैया दिखाया है कि उससे लग रहा है कि भारत मैच खेलने पाकिस्तान जा सकता है।
Published

और पढ़ें