Assam में कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक रूपज्योति कुर्मी ने दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल - Naya India
ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया|

Assam में कांग्रेस को बड़ा झटका, विधायक रूपज्योति कुर्मी ने दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

गुवाहाटी | देश में लगता है कि अभी राजनीतिक बवाल मचा हुआ है। राजस्थान-बिहार के अलावा कई राज्यों में सियासी घमासान चल रहा है। अब असम से राजनीति की बड़ी खबर सामने आई है। यहां कांग्रेस को बड़ झटका लगा है। असम से चार बार के विधायक रूपज्योति कुर्मी (Rupjyoti Kurmi) ने आज कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद अब रूपज्योति कुर्मी के जल्द ही BJP में शामिल होने की संभावना जताई गई है। कुर्मी ने असम विधानसभा (Assam Vidhan Sabha) की सदस्यता से भी इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने असम विधानसभा अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी (Biswajit Daimary) को अपना इस्तीफा सौंपा। जिसके बाद असम में भी राजनीति गरमाने लगी है।

ये भी पढ़ें:- ‘राजे’ समर्थकों का बिगुल, वसुंधरा ही सर्वमान्य, राजस्थान भाजपा में नहीं कोई दूसरा विकल्प

राहुल गांधी पर साधा निशाना
कांग्रेस पार्टी से नाराज चल रहे असम में जोरहाट जिले के मरियानी निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रूपज्योति कुर्मी ने इस्तीफा देते हुए कहा कि वह कांग्रेस छोड़ रहे हैं क्योंकि पार्टी नेतृत्व युवा नेताओं की आवाज की अनदेखी करता है। उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा, राहुल गांधी नेतृत्व करने में असमर्थ हैं। अगर वह शीर्ष पर रहेंगे तो पार्टी आगे नहीं बढ़ पाएगी।

ये भी पढ़ें:- Corona Alert: साबरमती नदी के पानी में मिला कोरोना का वायरस, जांच के लिए गये सभी सैंपलों में हुई पुष्टि

रूपज्योति ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस अपने युवा नेताओं को कुछ नहीं समझती है, उनकी एक नहीं सुन रही है। यहीं वजह है कि अब सभी राज्यों में कांग्रेस की स्थिति खराब हो रही है।

राजस्थान में भी जारी है कांग्रेस पार्टी में घमासान
असम ही नहीं, राजस्थान में भी कांग्रेस पार्टी में सियासी घमासान जारी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अषोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच घमासान पर कांग्रेस पार्टी के आलाकमान सचिन पायलट की बात सुनने को तैयार ही नहीं है। सचिन प्रियंका गांधी (च्तपलंदां ळंदकीप) और राहुल गांधी (त्ंीनस ळंदकीप) से मुलाकात के लिए दिल्ली गए, लेकिन दोनों ने ही पायलट को मिलने का समय नहीं दिया।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *